संजीवनी टुडे

RRC Group D 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड में 4 लाख एप्लीकेशन अस्वीकृत मामले में RRB ने जारी किया नोटिस

संजीवनी टुडे 13-08-2019 14:28:26

ग्रुप डी पदों के एप्लीकेशन अस्वीकृत मामले में रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर नोटिस जारी किया है।


नई दिल्ली। भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी पदों के एप्लीकेशन अस्वीकृत मामले में रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस में लिखा है कि फोटो और साइन के आधार पर जिन उम्मीदवारों के एप्लीकेशन अस्वीकृत किए गए हैं उनकी शिकायत हमें मिली हैं और हम उन सभी एप्लीकेशन की जांच कर रहे हैं। अंतिम निष्कर्ष हर उम्मीदवार को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से 31 अगस्त 2019 तक बता दिया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट्स को समय -समय पर चेक करते रहें।

यह खबर भी पढ़ें: प्रोफेसर भर्ती 2019: विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के 41 पदों पर निकली भर्ती, करें अप्लाई

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इस भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है जिनमे से  4 लाख उम्मीदवारों की एप्लीकेशन रिजेक्ट हो गए है। रेलवे ने 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर में 11 अगस्त को आरआरबी की वेबसाइट पर नोटिस जारी किया है। 

यह खबर भी पढ़ें: राज्य पुलिस विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 28 हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती, जानें

महत्वपूर्ण नोटिस-
आवेदनों की अस्वीकृति के बारे में सभी शिकायतें प्राप्त हुईं फोटो, हस्ताक्षर आदि के आधार पर जांच की जा रही है। अंतिम परिणाम प्रत्येक उम्मीदवार को व्यक्तिगत रूप से सूचित किया जाएगा। एसएमएस के माध्यम से और ई-मेल 31.08.2019 तक नवीनतम। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिकारी को देखते रहें आरआरबी की वेबसाइट नियमित रूप से।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

अधिकारी ने कहा था कि बोर्ड को शिकायतों की जांच करने में एक सप्ताह का समय लग सकता है। अगर शिकायतों की संख्या ज्यादा हुई तो और भी समय लग सकता है। जांच के बाद ही रेलवे को यह पता चल पाएगा कि गलती रेलवे की है या उम्मीदवारों की। अगर रेलवे की तरफ से कोई गलती पाई जाती है तो रेलवे उम्मीदवारों को एप्लीकेशन में सुधार करने के लिए मॉडिफिकेशन लिंक देगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended