संजीवनी टुडे

RRB NTPC Exam: सावधान! एनटीपीसी परीक्षा का नोटिस जारी, यहां जानिए सही जानकारी

संजीवनी टुडे 12-12-2019 16:46:11

आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा को लेकर इन दिनों एक नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। RRB NTPC fake Notice में कहा गया है।


नई दिल्‍ली। आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा को लेकर इन दिनों एक नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। RRB NTPC fake Notice में कहा गया है। इस नोटिस (RRB NTPC Notice) के मुताबिक एग्जाम सिटी, डेट (RRB NTPC Exam Date), एससी/एसटी ट्रैवल कार्ड डाउनलोड करने की तारीख 13 मार्च 2020 तय की गई है। नोटिस में कहा जा रहा है कि मॉक टेस्ट का लिंक 17 मार्च 2020 को एक्टिव किया जाएगा और सेकंड स्टेज की सीबीटी 28 मार्च 30 अप्रैल 2020 तक आयोजित की जाएगी। बता दें कि ये नोटिस फर्जी है और रेलवे भर्ती बोर्ड ने इस तरह का कोई नोटिस जारी नहीं किया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​UPTET 2019 Admit Card: शिक्षक पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

इस फर्जी नोटिस में एनटीपीसी (RRB NTPC) की पहली स्टेज की परीक्षा की तारीख नहीं दी गई है, जबकि दूसरी स्टेज की परीक्षा की तारीख दी गई है। ये नोटिस किसी भी आरआरबी वेबसाइट पर नहीं है। रेलवे भर्ती बोर्ड हमेशा अपने रीजनल बोर्ड्स की वेबसाइट पर परीक्षा से जुड़ी जानकारी अपलोड करता है। ऐसे में ये नोटिस पूरी तरह से फर्जी है और उम्मीदवारों को इससे सावधान रहने की जरूरत है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​NFC Recruitment 2019 : 12वीं के लिए नौकरी का मौका, इन पदों पर निकली भर्तियां

आपको बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी के 35,208 पदों पर भर्ती के लिए 28 फरवरी 2020 को नोटिफिकेशन जारी किया था। इन पदों पर 1 करोड़ 26 लाख 30 हजार 885 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। नोटिफिकेशन में परीक्षा की संभावित तारीख जून से सितंबर 2019 के बीच लिखी है। हालांकि बोर्ड ने 15 अक्टूबर को नोटिस जारी कर परीक्षा स्थगित करने की घोषणा कर दी थी।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended