संजीवनी टुडे

RPSC Recruitment 2019: वेटेरिनेरी ऑफिसर के 900 पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

संजीवनी टुडे 13-11-2019 16:13:26

राजस्‍थान लोक सेवा आयोग में वेटेरिनेरी ऑफिसर के रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य एवं इच्‍छुक उम्‍मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। यह भर्ती कुल 900 रिक्‍त पदों पर होनी है।


अजमेर। राजस्‍थान लोक सेवा आयोग में वेटेरिनेरी ऑफिसर के रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य एवं इच्‍छुक उम्‍मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। यह भर्ती कुल 900 रिक्‍त पदों पर होनी है। सभी जरूरी जानकारियां आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी विज्ञप्ति में मौजूद हैं। उम्‍मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए 24 नवंबर 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ​ग्रेजुएट के लिए Air India में निकली सीधी भर्ती, सैलरी- 20 हजार से ज्यादा

योग्यता- उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/ विश्वविद्यालय से वेटरिनरी साइंस एंड एनिमल हसबेंड्री अथवा समकक्ष विषय में बैचलर डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। 

पदों की संख्या - 900 पद

पद का नाम- पशु चिकित्सा अधिकारी (वेटरिनरी ऑफिसर)

आयु सीमा- उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 20 और अधिकतम 40 वर्ष। आयु की गणना 01 जनवरी 2020 के आधार पर की जाएगी। आयु में छूट राजस्थान सरकार के नियमों के अनुसार दी जाएगी।

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 24 नवंबर 2019 

आवेदन शुल्क- सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 350 रुपये, राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के पिछड़ा/अति पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को 250 रुपये, दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों और राजस्थान के एससी/ एसटी उम्मीदवारों और जिनकी पारीवारिक आय 2.50 लाख से कम हो, के लिए 150 रुपये आवेदन फीस है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

वेतनमान- पे-मैट्रिक्स लेवल 14 के अनुसार दिया जाएगा। ग्रेड पे 3600 रुपये।

चयन प्रक्रिया- योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। 

आवेदन प्रक्रिया- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट: https://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From career

Trending Now
Recommended