संजीवनी टुडे

सरकारी मेडिकल कॉलेजों में रिक्त पदों पर जल्द होगी भर्ती, बुनियादी सुविधाओं को किया जाएगा मजबूत

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-09-2019 17:18:33

संस्थानों के कामकाज को और बेहतर बनाने के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेजों के साथ खाली पड़े सभी पदों को जल्द भरेगी।


अमृतसर। पंजाब के चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने कहा कि राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों के सभी खाली पदों को जल्द से जल्द भरा जाएगा। इसके अलावा सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में बुनियादी सुविधाओं को भी मजबूत किया जाएगा ताकि मरीजों को अस्पताल परिसर में चिकित्सा परीक्षणों की सुविधा प्रदान की जा सके।

यह खबर भी पढ़ें: ​SBI Recruitment 2019: एसबीआई में 700 अपरेंटिस पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, ग्रेजुएशन करें अप्लाई

सोनी ने यहां कहा कि राज्य सरकार इन संस्थानों के कामकाज को और बेहतर बनाने के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेजों के साथ खाली पड़े सभी पदों को जल्द भरेगी। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार इन कॉलेजों के बुनियादी ढांचे और उपकरण तंत्र को भी मजबूत करेगी तथा इस उद्देश्य के लिए पर्याप्त धनराशि भी जारी की जाएगी।

मंत्री ने इन संस्थानों के अधिकारियों को इन संस्थानों के साथ उपलब्ध सभी उपकरणों का उपयोग करने का भी निर्देश दिया ताकि मरीजों को आसानी के साथ परिसर में चिकित्सा परीक्षण की सुविधा प्रदान की जा सके और उन्हें इन परीक्षणों के लिए निजी प्रयोगशालाओं में जाने की आवश्यकता न हो। उन्होंने इन संस्थानों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि कोई आवश्यकता हो तो उपकरणों की मरम्मत की जाए और उन्हें उपकरणों को अच्छी तरह से बनाए रखने के लिए परिसर में कार्यशालाओं को स्थापित करने के लिए भी कहा।

सोनी ने अमृतसर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सरकारी अस्पताल और कॉलेज अमृतसर में सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने की भी घोषणा की। उन्होंने अधिकारियों को 15 दिनों के भीतर स्थानीय सरकारी मेडिकल अस्पताल और कॉलेज में ऑक्सीजन सिलेंडर के उपयोग के बारे में उठाए गए संदेह से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। उन्होने संबंधित अधिकारियों से संस्थान में स्वच्छता बनाए रखने के लिए भी कहा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended