संजीवनी टुडे

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड भर्ती: सरकारी नौकरी तलाश रहे राजस्थान के युवाओं के लिए अच्छी खबर

संजीवनी टुडे 24-09-2020 12:32:59

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड अब किसी भी भर्ती में स्वीकृत पदों के 3 गुना चयनित अभ्यर्थियों की सूची संबंधित विभाग को भेजेगा।


डेस्क। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड अब किसी भी भर्ती में स्वीकृत पदों के 3 गुना चयनित अभ्यर्थियों की सूची संबंधित विभाग को भेजेगा। इससे पूर्व बोर्ड डेढ़ गुना चयनित अभ्यर्थियों के नाम संबंधित विभाग के भेजा करता था। 

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने इस बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं। इस नई व्यवस्था से मेरिट में नीचे के अभ्यर्थियों को पोस्टिंग देने में काफी सरलता होगी। 

गहलोत ने इस बारे में ट्वीट कर कहा, 'अलग-अलग पदों हेतु चयनित अभ्यर्थियों को बड़ी राहत देते हुए निर्देश प्रदान किए हैं कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड किसी भी भर्ती में स्वीकृत पदों के तीन गुना चयनित अभ्यर्थियों की सूची सम्बन्धित विभाग को भेजेगा। 

इससे अभ्यर्थियों के जॉइन नहीं करने की स्थिति में संबंधित विभाग को बार-बार चयन बोर्ड से सूची नहीं मंगवानी पड़ेगी एवं दूसरे अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन हेतु बुलाने एवं उनकी जॉइनिंग का कार्य वक्त पर पूरा हो पाएगा।'

cm gahlot

उन्होंने एक ट्वीट में बताया कि विभागों के जरिए स्थानांतरण के हेतु केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किये जाएं। ऑफलाइन भेजे गये आवेदन पर किसी तरह का कोई विचार नहीं किया जाए।

यह खबर भी पढ़े: हरियाणा, राजस्थान और बिहार में एयरफोर्स करेगा भर्ती, 27 सितंबर से करें रजिस्ट्रेशन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended