संजीवनी टुडे

विश्वविद्यालयों में कुलपति पदों पर जल्द होगी नियुक्तियां, एक पद के लिए तीन-तीन नामों का होगा चयन

संजीवनी टुडे 09-07-2019 17:20:21

छत्तीसगढ़ के दो सरकारी विश्वविद्यालयों के लिए कुलपति की तलाश तेज हो गई है।


रायपुर। छत्तीसगढ़ के दो सरकारी विश्वविद्यालयों के लिए कुलपति की तलाश तेज हो गई है। इसके लिए विशेषज्ञों की दो अलग- अलग कमेटी बनाई गई है। इसमें आईआईटी लखनऊ के पूर्व निदेशक प्रोफेसर प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में बनी कमेटी तकनीकी विश्वविद्यालय के लिए कुलपति खोजेगी।

वहीं, पटियाला की विधि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर परमजीत एस. जसवाल की अध्यक्षता वाली कमेटी को हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के लिए कुलपति की तलाशने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दोनों कमेटी छह सप्ताह के भीतर राज्यपाल को तीन-तीन नामों का पैनल सौपेंगी।

उच्च शिक्षा विभाग के अफसरों के अनुसार स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय के मौजूदा कुलपति डॉ. एमके वर्मा का कार्यकाल खत्म होने वाला है। इसी वजह से अभी से वहां के लिए कुलपति की तलाश शुरू कर दी गई है। इसके लिए प्रोफेसर प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में समिति बनाई गई है। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद नईदिल्ली के उपाध्यक्ष डॉ. एमपी पुनिया और आइआइटी रुड़की के पूर्व निदेशक प्रोफेसर प्रमव्रत को सदस्य नियुक्ति किया गया है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

दुर्ग विश्वविद्यालय की कुर्सी खाली
दुर्ग स्थित हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के कुलपति की कुर्सी करीब छह महीने से खाली है। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले डॉ. शैलेंद्र सराफ को वहां का कुलपति बनाया था। राज्य में नई सरकार के गठन के कुछ महीने बाद ही डॉ. सराफ ने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे दिया। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From career

Trending Now
Recommended