संजीवनी टुडे

महाविद्यालयों में दो हजार शिक्षकों के पदों पर जल्द होगी भर्ती, यहां जानें विस्तृत विवरण

संजीवनी टुडे 11-07-2019 19:20:38

एक हजार पदों को बजट अभिभाषण 2019-20 के अनुसार इस वर्ष भरने की घोषणा की गई है


जयपुर। प्रदेश के राजकीय महाविद्यालय के स्वीकृत शैक्षणिक पदों की संख्या छह हजार पांच सौ हैं, उनमें से चार हजार पांच सौ पद भरे हुए हैं तथा दो हजार शिक्षकों के पद अभी रिक्त हैं। इन पदों में से एक हजार पदों को बजट अभिभाषण 2019-20 के अनुसार इस वर्ष भरने की घोषणा की गई है, जिस पर शीघ्र कार्यवाही होगी। ये जानकारी उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवरसिंह भाटी ने राज्य विधानसभा में दी।

विधायक गोतमलाल के मूल प्रश्न के जवाब में भाटी ने कहा कि धरियावाद में स्वीकृत पदों के अनुपात में कार्यरत पदों की संख्या कम है। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि आने वाले समय में स्थानांतरण या पदोन्नति के माध्यम से इन रिक्त पदों को भरने का प्रयास किया जाएगा। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने भी शिक्षा राज्य मंत्री को आदिवासी बाहुल्य इस क्षेत्र में रिक्त पड़े पदों को शीघ्र भरने की बात कही।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने बताया कि वर्तमान शैक्षणिक सत्र में प्रदेश भर के राजकीय महाविद्यालय में छात्रों की सीटें 10 प्रतिशत ईडब्ल्यूएस व अन्य के साथ 15 प्रतिशत सीटें बढ़ाई गई है। इस तरह कुल 37 हजार सीटों की बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक की मांग और गुणावगुण के आधार पर सीटें बढ़ाने की व्यवस्था की जा सकेगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended