संजीवनी टुडे

यूपी 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती फिर लटकी, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने लगाई रोक, अगली सुनवाई...

संजीवनी टुडे 04-06-2020 04:01:00

उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती पर एक बार फिर से रोक लगा दी गई है। इस भर्ती प्रक्रिया पर रोक हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने लगाई है।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती पर एक बार फिर से रोक लगा दी गई है। इस भर्ती प्रक्रिया पर रोक हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने लगाई है। विवादित प्रश्नों पर आपत्तियों को एक सप्ताह के भीतर राज्य सरकार के समक्ष अभ्यर्थी प्रस्तुत करें, आपत्तियों को सरकार यूजीसी को प्रेषित करेगी। मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी।

Uttar Pradesh  69000 teacher recruitment ban candidates can register objections for one week

दरअसल, बुधवार से सहायक शिक्षकों भर्ती को लेकर काउंसलिंग शुरू होनी थी लेकिन फिलहाल इस पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। अब यूजीसी के अध्यक्ष से इस मामले में राय लेकर आगे फैसला लिया जाएगा। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आंसर की विवाद पर आज सुनाया फैसला 8 मई के बाद की जितनी भी प्रक्रिया हुई उस पर स्टे दिया है।

teacher recruitment

दरअसल, बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती के लिए छह जनवरी 2019 को लिखित परीक्षा कराई गई थी। इन पदों के लिए करीब चार लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा के बाद सरकार ने भर्ती का कटऑफ सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी के लिए 65 प्रतिशत व आरक्षित वर्ग के लिए 60 प्रतिशत की अनिवार्यता के साथ तय की थी। इस आदेश को लेकर अभ्यार्थियों ने हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में चुनौती दी थी।

यह खबर भी पढ़े: जोधपुर: रोडवेज के पहिए घूमे, लंबे इंतजार के बाद लोग पहुंचे अपनों तक

यह खबर भी पढ़े: रक्षा मंत्रालय में क्लर्क के पुत्री की संदेहास्पद मौत, पत्नी की हालत नाजुक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended