संजीवनी टुडे

RBSE 10th Supplementary Result 2019: 10वीं सप्लीमेंट्री नतीजों को लेकर आई बड़ी खबर, एक ही क्लिक में सीधे यहां से करें डाउनलोड

संजीवनी टुडे 11-09-2019 09:49:10

दसवीं कक्षा की सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट बुधवार 11 सितंबर को जारी किया जाएगा।


जयपुर। राजस्थान बोर्ड ने सोमवार को बारहवीं सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट जारी किया था। वहीं दसवीं कक्षा की सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट बुधवार 11 सितंबर को जारी किया जाएगा। राजस्थान बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि ‘दसवीं का रिजल्ट आज दोपहर 12 बजे के बाद जारी होगा।’ आरबीएसई (RBSE) 10वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in पर देख सकते है। आरबीएसई 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी। 

राजस्थान बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री की परीक्षा में जो अभ्यर्थी शामिल हुए थे उनको सलाह है कि वो बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए। राजस्थान आरबीएसई 10वीं सप्लीमेंट्री सप्लीमेंट्री की परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर अगस्त में आयोजित की गई थी। राजस्थान आरबीएसई 10वीं सप्लीमेंट्री की परीक्षाएं इसलिए आयोजित कराया जाता है ताकि एग्जाम मुख्य परीक्षा में फेल होने वाले अभ्यर्थियों को पास होने के के लिए एक और मौका मिल सके।

10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट चेक-
-सबसे पहले उम्मीदवार आरबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट: rajresults.nic.in पर जाएं।
-ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
-अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें।
-राजस्थान आरबीएसई 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट आपके सामने होगा।
-आरबीएसई 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended