संजीवनी टुडे

आरएएस भर्ती 2018 का परिणाम नए सिरे से जारी करने का हाईकोर्ट ने दिया आदेश, इन्हें मिल सकता मौका

संजीवनी टुडे 24-04-2019 10:29:23


जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने आरपीएससी को आदेश दिए हैं कि वह आरएएस भर्ती-2018 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम नए सिरे से जारी करे। अदालत ने परीक्षा में पूछे गए प्रश्न संख्या 11 और प्रश्न संख्या 22 को डिलीट भी करने के आदेश दिए हैं। न्यायाधीश आलोक शर्मा की एकलपीठ ने यह आदेश पंकज राज व अरविन्द की ओर से दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए दिए।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

याचिका में कहा गया कि आरपीएससी ने अलवर स्कूल ऑफ आर्ट्स और उडीसा की फसल से जुडे मामले के प्रश्न गलत जांचे हैं। याचिकाकर्ताओं ने हिन्दी ग्रंथ अकादमी की रीता प्रताप की ओर से लिखी पुस्तक तथा सरकार के गजट नोटिफिकेशन के आधार पर अलवर स्कूल ऑफ आर्ट्स से जुडे प्रश्न का जवाब दिया था। 

वहीं उडीसा की फसल से जुडे मामले में दो उत्तर सही दर्शाए गए थे। हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद विशेषज्ञ कमेटी ने पुराने जवाबों को ही सही माना है। ऐसे में दोनों प्रश्नों को डिलीट किया जाए। वहीं आरपीएससी की ओर से कहा गया कि विशेषज्ञ कमेटी से जुडी रीता प्रताप ने माना है कि उनकी पुस्तक में त्रुटिवश इस प्रश्न का उत्तर गलत दर्शाया गया है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ऐसे में आयोग की ओर से जांचे गए प्रश्नों के उत्तर सही हैं। दोनों पक्षों को सुनने के बाद एकलपीठ ने दोनों प्रश्नों को डिलीट कर नए सिरे से भर्ती का परिणाम जारी करने के आदेश दिए हैं।

More From career

Trending Now
Recommended