संजीवनी टुडे

Rajasthan University: कोरोना वायरस के भय से UG-PG की परीक्षाएं हुईं रद्द, पढ़ें- पूरी जानकारी

संजीवनी टुडे 05-07-2020 12:01:00

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए राजस्थान सरकार ने राज्य में सभी विश्वविद्यालयों कॉलेजों टेक्निकल संस्थानों के लिए सभी ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए राजस्थान सरकार ने राज्य में सभी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, टेक्निकल संस्थानों के लिए सभी ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया है। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने शनिवार को एक बैठक में ये कॉलेज शिक्षा से जुड़ा यह  अहम फैसला लिया है।

अहम फैसला लिया है। सभी छात्र बिना परीक्षा के अगली कक्षाओं में पास कर दिए जाएंगे। छात्रों का मूल्यांकन केंद्रीय मानव संसाधन और विकास मंत्रालय द्वारा जारी किए जाने वाले दिशानिर्देशों के आधार पर किया जाएगा। 

पहले उम्मीद थी कि परीक्षा स्थगित हो जाएगी, लेकिन रद्द नहीं होगी. रिपोर्टों के अनुसार, विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए अस्थायी कार्यक्रम में कहा गया कि पोस्ट ग्रेजुएशन की फाइनल ईयर की परीक्षाएं 15 जुलाई से 18 अगस्त 2020 तक आयोजित की जाएंगी, जबकि ग्रेजुएशन कोर्सेज कार्यक्रमों के लिए परीक्षाएं 15 जुलाई से शुरू होंगी और 7 सितंबर 2020 तक चलेगी। 

यह खबर भी पढ़े: पुराने समय में रानियां राजाओं को इस तरह से करती थीं अपनी और आकर्षित...

यह खबर भी पढ़े: फौरन ताकत पाने के लिए इन चीजों का करें सेवन!

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended