संजीवनी टुडे

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी की पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड- III सीधी भर्ती परीक्षा-2018 की उत्तर कुंजी जारी

संजीवनी टुडे 29-09-2020 14:24:43

बोर्ड द्वारा प्रत्येक आपत्ति का शुल्क 100 रूपये निर्धारित किया गया है।


जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 19 सितम्बर को आयोजित पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड- III  सीधी भर्ती परीक्षा -2018 परीक्षा कोड 75 का मास्टर प्रश्न पत्र तथा इसकी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी जारी कर दी गयी है। उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर देखी जा सकती है । परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र में सम्मिलित किसी प्रश्न अथवा उसके उत्तर के संबंध में कोई आपत्ति होने पर वह  निर्धारित शुल्क के साथ 30 सितम्बर से 02 अक्टूबर को रात्रि 12  बजे तक अपनी ऑनलाईन आपत्ति बार्ड की वेबसाईट पर दर्ज करवा सकते है।

बोर्ड के सचिव डॉ. मुकुट बी. जागिड़ ने बताया कि  परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र की प्रश्न संख्या व उत्तर के विकल्पों के क्रम के आधार पर ही अपनी आपत्तियॉं दर्ज करेंं।

बोर्ड द्वारा प्रत्येक आपत्ति का शुल्क 100 रूपये निर्धारित किया गया है। परीक्षार्थी को  बोर्ड की वेब साईट पर उपलब्ध ऑनलाईन आपत्ति के लिंक पर जाकर अपनी sso आई.डी के माध्यम से देय शुल्क ई-मित्र पेमेंट गेट -वे या ई-मित्र कियोस्क पर प्रति प्रश्न 100 रुपये की दर से शुल्क का भुगतान करना होगा। 

शुल्क के अभाव में आपत्तियॉं स्वीकार नहीं की जायेगी। ऑंनलाईन आपत्तियों का लिंक केवल 30 सितम्बर से 2 अक्टूबर को रात्रि 12 बजे तक ही उपलब्ध है । अन्य किसी माध्यम से अथवा निर्धारित तिथि के बाद भेजी गई आपत्तियॉं स्वीकार नहीं की जायेंगी। आपत्तियॉं केवल एक बार ही ली जायेंगी। 

उन्होंने बताया कि आपत्तियों के लिये पोर्टल पर standard,Authentic पुस्तकों के प्रमाण ही ऑनलाईन संलग्न करें। ऎसे प्रमाण के प्रत्येक पृष्ठ पर अपना रोल नम्बर और संबंधित प्रश्न की क्रम संख्या लिखकर ही अपलोड करें। संदर्भ में पुस्तक का नाम, लेखक/लेखकों के नाम, प्रकाशक का नाम, संस्करण वर्ष और पृष्ठ संख्या भी लिखा जाना आवश्यक है। वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जायेगा।

परीक्षार्थी द्वारा आपत्ति शुल्क के पेटे अधिक जमा कराई गई राशि का किसी भी स्थिति में रिफण्ड नहीं होगा अतः वे आवश्यकतानुसार देय शुल्क ही जमा करायें।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना संकट पर लगाने के लिए मुख्यमंत्री गहलोत की मुहीम, 2 अक्टूबर से शुरू किया जायेगा जन आंदोलन

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ सुरेश रैना के लिए बंद हुए चेन्नई सुपर किंग्स के द्वार, CSK की वेबसाइट से हटा 'चिन्ना थाला' का नाम

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended