संजीवनी टुडे

Rajasthan PTET 2020 स्थगित, जानिए अब कब होगी परीक्षा

संजीवनी टुडे 27-06-2020 15:03:05

इससे पहले ये परीक्षा 10 मई को होने वाली थी, लेकिन उस समय भी कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन लागू होने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।


बीकानेर। राजस्थान प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट (PTET 2020) को स्थगित कर दिया है। अब यह परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक 16 अगस्त को आयोजित की जाएगी। इसे लेकर आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। 

नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 1 अगस्त को वेबसाइट Ptet.In पर उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। पीटीईटी परिणाम 29 अगस्त को दोपहर 3 बजे जारी किए जा सकते हैं। 

cbse

बता दें कि राजस्थान पीटीईटी 2020 परीक्षा में करीब 4 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इनमें से 3 लाख 27 हजार ने दो वर्षीय बीएड कोर्स, जबकि 1 लाख 53 हजार ने 4 वर्षीय बीए बीएड/बीएससी बीएड प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। डूंगर कॉलेज, बीकानेर दूसरी बार इस परीक्षा का आयोजन करवा रहा है। 

इससे पहले ये परीक्षा 10 मई को होने वाली थी, लेकिन उस समय भी कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन लागू होने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। फिर इसे जून में कराने की घोषणा हुई, पर आखिरकार जुलाई में कराने की घोषणा की गई। पर अब एक बार फिर परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

cbse

बता दें कि ये परीक्षा 2 साल के बीएड और 4 साल के बीए-बीएससी बीएड कोर्स के लिए दी जाती है। इसमें उत्तीर्ण होने के लिए अभ्यर्थी को न्यूनतम 50% नंबर लाना अनिवार्य होता है। वहीं राजस्थान के आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण होने के लिए 45% नंबर लाना होते हैं।

यह खबर भी पढ़े: सेनाएं इधर से उधर कर रहा है अमेरिका, क्या चीन के खिलाफ भारत को मिलेगा America का साथ?

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली के आरामदायक सरकारी कार्यालयों से नहीं, ज़मीनी लोगों से मिले फीडबैक के बाद लिए फैसले: PM Modi

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended