संजीवनी टुडे

Rajasthan Police Recruitment 2020: आज दोपहर 2 बजे इस वेबसाइट से पता करें आपका एग्जाम सेंटर

संजीवनी टुडे 25-10-2020 08:46:40

राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के कुल 5438 पदों के लिए हो रही भर्ती के लिए 17.5 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। पहले यह भर्ती परीक्षा मई माह में आयोजित होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे टाल दिया गया था।


नई दिल्ली। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थी आज दोपहर 2 बजे वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना परीक्षा केंद्र देख सकता हैं कि किस जिले में आया है। 5438 कांस्टेबल (जीडी और ड्राइवर) पदों के लिए लिखित परीक्षा 6 नवंबर, 7 नवंबर और 8 नवंबर को कई शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। एग्जाम के एडमिट कार्ड कुछेक दिन में जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा में कोरोना बचाव संबंधी गाइडलाइंस का पूरा ध्यान रखा जाएगा। 

अभ्यर्थी अपने परीक्षा केंद्र के जिले के जानकारी एसएसओ आईडी से लॉगइन कर ले सकेंगे। राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के कुल 5438 पदों के लिए हो रही भर्ती के लिए 17.5 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। पहले यह भर्ती परीक्षा मई माह में आयोजित होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे टाल दिया गया था। इसके बाद इसे जुलाई में कराने की योजना थी लेकिन कोरोना के हालात नहीं सुधारे। अब आखिरकार इसे नवंबर के पहले सप्ताह में कराया जाएगा। पुलिस मुख्यालय ने इस परीक्षा के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है।

इस लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। परीक्षा 100 नंबर की होगी। इसमें लिखित परीक्षा 75 अंकों की होगी। इसमें 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। निगेटिव मार्किंग भी होगी। 15 अंक की शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। साथ ही 10 नंबर विशेष योग्यता के दिए जाएंगे। परीक्षा 2 घंटे की होगी। अन्य राज्यों में रहने वाले एससी, एसटी, ओबसी के आवेदकों को सामान्य श्रेणी में माना जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: Flipkart Big Diwali Sale: 29 अक्टूबर से 4 नवंबर तक चलेगी सेल, इन चीजों पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended