संजीवनी टुडे

Rajasthan Police Recruitment 2020: राजस्थान पुलिस में बंपर भर्ती, 8वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई, बिना परीक्षा होगी भर्ती

संजीवनी टुडे 04-06-2020 09:19:21

खास बात यह है कि इस वैकेंसी के लिए 8वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं और इसके लिए किसी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी।


जयपुर। सरकारी नौकरी पाना बहुत से युवाओं का सपना होता हैं, लेकिन बढ़ती प्रतिस्पर्धा के मध्य नौकरी पाना आसान नहीं है। उम्मीदवार एक नौकरी पाने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं और कभी उनके हाथ सफलता लगती है, तो कभी असफलता। ऐसे में तैयारी कर रहे युवा सरकारी नौकरी के लिए आवेदन निकलने का इंतजार करते हैं।  लेकिन अगर आप राजस्थान पुलिस की तैयारी कर रहे है तो आपके लिए अच्छी खबर है। 

job

राजस्थान पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान बंपर भर्ती निकाली है।होमगार्ड की भर्ती के लिए राजस्थान पुलिस ने 2500 पदों पर आवेदन मांगे हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए पहले भी आवेदन मांगे गए थे लेकिन अब दोबारा इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई है। खास बात यह है कि इस वैकेंसी के लिए 8वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं और इसके लिए किसी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी। 

Rajasthan Police Recruitment 2020

कब और कैसे करे अप्लाई-
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 10 जून से लेकर 9 जूलाई तक आवेदन कर सकते हैं। नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही अप्लाई करना होगा।

job

आयु सीमा और सैलरी-
राजस्थान होम गार्ड की इस भर्ती के तहत चयनित उम्मीद्वारों को 693/- प्रति दिन के हिसाब से वेतन दिया जाएगा। इसके लिए 18 वर्ष से लेकर 35 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी के आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। वहींस, SC/ST/EWS/MBC वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह राशि 175 रुपये रखी गई है। 

job

उम्मीदवारों का चयन फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://home.rajasthan.gov.in/ पर जाकर 10 जून से 9 जूलाई, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह खबर भी पढ़े: गिलगित-बाल्टिस्तान में तोड़े गए बौद्ध स्मारक, भारत ने पाकिस्तान को दी चेतावनी- जल्दी खाली करे इलाका

यह खबर भी पढ़े: वैज्ञानिकों का चौकाने वाला खुलासा, भारत में है एक अलग तरह का कोरोना वायरस

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended