संजीवनी टुडे

Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन, देखें

संजीवनी टुडे 29-08-2019 17:16:59

राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड जल्द ही कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर के 5 हजार पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा।


जयपुर। राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबलों के 5 हजार पदों पर भर्तियों के लिए विभाग जल्द ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी करेगा। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन की अर्हता और चयन प्रक्रिया से जुड़ी समस्त जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।  इसलिए अभ्यर्थी राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.police.rajasthan.gov.in/ पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए।

यह खबर भी पढ़ें: Bank Recruitment 2019: बैंक विभाग में सीनियर मैनेजर के रिक्त पदों पर मांगे आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

हालांकि विभाग की तरफ से पुलिस भर्ती नोटिफिकेशन जारी करने को लेकर किसी भी निर्धारित तिथि का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन मिली खबर के मुताबिक राजस्थान के डीजीपी भूपेन्द्र सिंह यादव ने बताया है कि अक्टूबर माह तक भर्ती की पूरी प्रक्रिया हो जाएगी। विभाग द्वारा राजस्थान पुलिस में 5 हजार कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन अक्टूपर में जारी किया जा सकता है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

आपको बता दें कि बीते दिनों राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने इन पदों पर भर्ती के लिए प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दे दी है। गृह विभाग ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दे दी है। गौरतलब है कि कुछ दिनों राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्विटर अकाउंट से घोषणा की थी कि राजस्थान पुलिस में जल्द ही 9306 पदों पर भर्तियां निकलेंगी। इनमें 8600 कांस्टेबल और 706 एसआई (सब इंस्पेक्टर) के पदों पर भर्ती होगी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From career

Trending Now
Recommended