संजीवनी टुडे

Rajasthan Police Constable Recruitment : कांस्टेबल और एसआई के लिए 9,306 पदों पर जल्द शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

संजीवनी टुडे 17-07-2019 19:56:44

राजस्‍थान पुल‍िस जल्‍द ही कांस्‍टेबल और सब इंस्‍पेक्‍टर के 9306 पदों पर भर्ती करने वाली है।


जयपुर। पुल‍िस विभाग की नौकरी की तैयारी कर रहे उम्‍मीदवारों के ल‍िए अच्‍छी खबर है। राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल (Rajasthan Police Constable) के 8600 पद और सब-इंस्पेक्टर के 706 पद तथा कुल 9306 पदों पर वैकेंसी जारी करने वाली है। राजस्‍थान पुल‍िस नोट‍िफ‍िकेशन 2019 इसी महीने जारी किया जा सकता है।

इसकी जानकारी कुछ दिनों पहले राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी थी। अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा था, ''पुलिस मुख्यालय में पुलिस विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि रिक्त पदों को भरने के लिए 8 हजार 600 कॉन्स्टेबल एवं 706 एसआई की भर्ती प्रक्रिया आरम्भ की जाए।''

योग्यताएं- कांस्‍टेबल और सब इंस्‍पेक्‍टर भर्ती में आवेदन के लिए उम्‍मीदवार कम से कम 10वीं पास होना जरूरी है।

राजस्‍थान पु‍ल‍िस भर्ती बोर्ड जल्‍द ही ऑनलाइन फॉर्म जारी कर सकती है। राजस्‍थान पुल‍िस भर्ती 2019 नोटिफिकेशन के साथ ऑनलाइन फॉर्म की तारीख के बारे में भी राजस्‍थान पुल‍िस की आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी जारी कर दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया- कांस्‍टेबल और सब-इंस्‍पेक्‍टर पदोंं पर भर्ती के ल‍िए ल‍िख‍ित परीक्षा, फ‍िज‍िकल स्‍टैंडर्ड टेस्‍ट, फ‍िज‍िकल इफ‍िश‍िएंसी टेस्‍ट, स्‍क‍िल टेस्‍ट और मेड‍िकल टेस्‍ट के आधार पर चयन किया जाएगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

ऐसे करना होगा आवेदन- कांस्‍टेबल और सब-इंस्‍पेक्‍टर पदोंं पर भर्ती के ल‍िए आधिकारिक वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर जा सकते है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended