संजीवनी टुडे

राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती: मुख्यालय ने 2 लाख से ज्यादा आवेदनों को किया निरस्त, आप भी देख ले अपना Admit Card

संजीवनी टुडे 06-03-2018 08:01:19

Source: google

जयपुर। पुलिस मुख्यालय ने अभ्यार्थियों के आवेदन खामियां होने और परीक्षा शुल्क जमा नहीं होने के कारण 2 लाख से ज्यादा अभ्यार्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए हैं। कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2017 की भर्ती में नौकरी की उम्मीद लगाए बैठे 2 लाख से ज्यादा अभ्यार्थियों को परीक्षा के लिए प्रवेश-पत्र नहीं मिले है।

ये भी देखें: वीडियो : बीजेपी के इस सांसद ने स्कूल में शौचालय की अपने हाथो से की सफाई 

राजस्थान पुलिस में 5390 कॉन्स्टेबल सामान्य एवं कॉन्स्टेबल चालक पदो की पूर्ति हेतु लिखित ऑनलाईन (कम्प्यूटर आधारित) परीक्षा दिनांक 07-03-2018 से दिनांक 05-05-2018 तक जयपुर, जोधपुर, अजमेर, अलवर, बीकानेर, झुन्झुनू, कोटा, सीकर, गंगानगर, उदयपुर में तीन पारियों में (प्रथम पारी प्रातः 8.30 से 10.30 बजे तक , द्वितीय पारी दोपहर 12.30 से 2.30 बजे तक, तृतीय पारी सांय 4.30 से 6.30 बजे तक) आयोजित की जावेगी। परीक्षा के लिए 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। पुलिस मुख्यालय ने इनमें से 2 लाख अभ्यर्थियों के अावेदन किसी कमी या फिर शुल्क जमा नहीं होने के कारण निरस्त कर दिए। 

MUST WATCH

पुलिस मुख्यालय ने मुंबई की एक कंपनी के साथ मिलकर परीक्षा कराने की तैयारी कर ली है। पहली बार हो रही इस ऑनलाइन परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह कोई अन्य फर्जी परीक्षार्थी नहीं दे सकेगा। यदि ऐसा किया गया तो वह परीक्षार्थी आसानी से पकड़ में आ जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा देने के लिए केन्द्र में प्रवेश के दौरान अभ्यर्थी के फिंगर प्रिंट लिए जाएंगे। ऑनलाइन परीक्षा में चयन होने के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा व नियुक्ति के दौरान भी अभ्यर्थी के फिंगर प्रिंट लिए जाएंगे। तीनों फिंगर प्रिंट का मिलान होने पर ही उसे नियुक्ति दी जाएगी। यदि इन तीनों चरणों में लिए गए फिंगर प्रिंट का मिलान नहीं होता है तो नियुक्ति रद्द किए जाने के साथ उस पर मुकदमा चलाया जाएगा। 

Rochak News Web

More From career

Trending Now