संजीवनी टुडे

Railway Recruitment 2020: 10वीं व 12वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, आज ही करें आवेदन

संजीवनी टुडे 29-05-2020 09:38:59

इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना है। आवेदन की प्रक्रिया बीते कुछ दिनों से जारी है।


डेस्क। देश में कोरोना संकट के बीच एक तरफ भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने जहां प्रवासी मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उनके घर पहुंचाने का काम शुरू किया है, तो वहीं नौकरी केलिए भर्तियां भी निकाली हैं। अगर आप 10वीं / 12वीं पास हैं, तो आपके लिए भारतीय रेलवे में नौकरी पाने का शानदार मौका है। 

job

पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने क्लर्क के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। रेलवे कितने पदों पर ये भर्तियां करेगा, चयन की प्रक्रिया क्या होगी, आवेदन का माध्यम क्या होगा, आवेदन कब तक कर सकते हैं? इन सभी सवालों के जवाब आपको इस खबर में दिए जा रहे हैं। 

job

पदों की जानकारी
पद का नाम - क्लर्क कम टाइपिस्ट (लेवल - 2)
पदों की संख्या - 42

job

आवेदन की जानकारी
इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना है। आवेदन की प्रक्रिया बीते कुछ दिनों से जारी है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 जून 2020 है।

job

ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट (ekarmik) के जरिए करना है। इसका डायरेक्ट लिंक आगे दिया जा रहा है। आप गूगल प्लेस्टोर से इकार्मिक बीसीटी (ekarmic bct) ऐप डाउनलोड कर, उसके जरिए भी आवेदन कर सकते हैं।

job

एलिजिबिलिटी लिस्ट 21 जून 2020 को जारी की जाएगी।

job

योग्यताओं की जानकारी
उम्मीदवारों का 10वीं / 12वीं पास होना जरूरी है।  इसके लिए उम्मीदवार की अंग्रेजी में 30 WPM की टाइपिंग स्पीड और हिंदी में 25 WPM की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों की आयु सीमा भी तय है। बता दें कि उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा होगी।

यह खबर भी पढ़े: 31 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? गृह मंत्री अमित शाह ने की मुख्यमंत्रियों से बात, मिला यह फीडबैक !

यह खबर भी पढ़े: रिलायंस जियो का बड़ा धमाका, फ्री कॉल के साथ अनलिमिटेड डेटा, अभी देखें प्लान

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended