संजीवनी टुडे

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में आज नहीं होगी पीटीएम, भाजपा ने की थी आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत

संजीवनी टुडे 20-04-2019 04:38:00


नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के मद्देनजर देश में लागू आदर्श आचार संहिता के चलते दिल्ली के सरकारी स्कूलों में आज यानी शनिवार को प्रस्तावित मेगा पैरेंट टीचर मीटिंग (पीटीएम) को रद्द कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर पीटीएम के बहाने चुनाव को प्रभावित करने की आशंका जाहिर करते हुए दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) से शिकायत की थी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय की अतिरिक्त शिक्षा निदेशक सरोज बाला सेन ने शुक्रवार को एक आदेश जारी कर कहा कि शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले सभी सरकारी स्कूलों में 20 अप्रैल को प्रस्तावित मेगा पीटीएम को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन को पीटीएम स्थगत की सूचना सभी अभिभावकों तक पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं।

आदेश में कहा गया है कि सभी स्कूल प्रमुखों को निर्देशित किया जाता है कि वे इस सूचना को स्कूल के गेट और स्कूल नोटिस बोर्ड पर प्रमुखता से प्रदर्शित करें। अभिभावकों को आदर्श आचार संहिता के कारण 20 अप्रैल को मेगा पीटीएम के स्थगन के बारे में उनके पास उपलब्ध मोबाइल नंबरों के माध्यम से सूचित किया जाए। आदेश में सभी जिला और जोन शिक्षा निदेशकों को यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि इस अवधि में किसी भी सरकारी स्कूल में मेगा पीटीएम नहीं हो।

उल्लेखनीय है कि भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और दिल्ली के पूर्व विधायक सरदार आर.पी. सिंह ने दिल्ली के सीईओ डॉ रणबीर सिंह को पत्र लिखकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई थी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने आरोप लगाया था कि सिसोदिया बच्चों के अभिभावकों के साथ पीटीएम की आड़ में सरकारी खर्च पर लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

More From career

Trending Now
Recommended