संजीवनी टुडे

पृथ्वी बचाने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन, 217 विद्यार्थियों ने लिया भाग

संजीवनी टुडे 21-04-2019 17:37:15


झुंझुनू। जिला प्रशासन, जिला पर्यावरण समिति, वन विभाग एवं राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड जिला मुख्यालय झुंझुनू के संयुक्त तत्वावधान में पृथ्वी बचाने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। जिसमें पर्यावरण प्रश्नोत्तरी, निबंध, भाषण, चित्रकला एवं मटके पर चित्रकारी जैसी पृथ्वी संरक्षण की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में 217 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

मात्र 4.25 लाख में प्लॉट जयपुर आगरा रोड पर 9314301194

इस अवसर पर क्षेत्रीय वन अधिकारी मामचन्द ढ़ाका ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में पृथ्वी दिनो दिन दूषित हो रही है, इसको बचाने की महत्ती आवश्यकता है। सी.ओ.स्काउट महेश कालावत ने बताया कि पृथ्वी बचेगी तो ही जीवन बचेगा। अतः अधिकाधिक पौधारोपण कर जन जागरूकता के कार्यक्रम चलाने बहुत आवश्यक है।

उपवन संरक्षक राजेन्द्र कुमार हुड्डा ने बताया कि पृथ्वी दिवस के मौके पर पक्षियों के लिए परिण्डा और चुग्गापात्र लगाकर इस अभियान का शुभारम्भ किया जाएगा। जिले भर में परिण्डे, चुग्गापात्र लगाये जाएंगे। स्काउट गाइड व इको क्लब के माध्यम से यह अभियान पूरे जिले में चलाया जाएगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

वनपाल अमित कुमार सैनी ने बताया कि 22 अप्रैल को मुख्य समारोह के दौरान अतिथियों द्वारा पौधारोपण कर पृथ्वी संरक्षण एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जाएगा तथा वर्षात के दौरान जनसामान्य को पौधे वितरित किए जाएगें।

More From career

Trending Now
Recommended