संजीवनी टुडे

भारतीय सेना में महिला सैन्य पुलिसकर्मियों की खुली भर्ती, 12 सितम्बर से होगी शुरू

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-08-2019 16:27:24

भारतीय सेना में पहली बार सैनिक जनरल ड्यूटी के रूप में महिला सैन्य पुलिस के लिए खुली भर्ती रैली आयोजित की जा रही है।


नई दिल्ली। भारतीय सेना की नौकरी एवं देश सेवा का सपना देख रहीं युवतियों-महिलाओं के लिए सुनहरा मौका आया है। भारतीय सेना में पहली बार सैनिक जनरल ड्यूटी के रूप में महिला सैन्य पुलिस के लिए खुली भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड क्षेत्र के सभी जिलों के सेना में महिला सैन्य पुलिस (सैनिक जनरल ड्यूटी) के नामांकन के लिए एक खुली भर्ती रैली 12 से 20  सितम्बर के बीच लखनऊ स्थित एएमसी सेंटर एवं कॉलेज में आयोजित की जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें: SSC GD PET Admit Card 2019 : फिजिकल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड

उन्होने बताया कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड क्षेत्र के सभी जिलों से 4458 महिला उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने की उम्मीद है। महिलाओं को अन्य रैंकों में शामिल करने के लिए सेना के इतिहास में यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। प्रवक्ता ने बताया कि पात्रता मानदंड,योग्यता और परीक्षणों की श्रृंखला के बारे में विस्तृत जानकारी वेबसाइट पर 25 अप्रैल को उपलब्ध करा दी गयी थी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होने उम्मीदवारों को सलाह दी कि वे दलालों से सावधान रहें और दवाओं के उपयोग से बचें। इस तरह की हरकत में शामिल पाए जाने पर उम्मीदवारी को खत्म कर दिया जाएगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended