संजीवनी टुडे

पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए ऑनलाईन आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, जल्द करें अप्लाई

संजीवनी टुडे 10-06-2019 14:22:38

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने साइंस व नॉन साइंस में सत्र 2019-20 के लिए होने वाले पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए ऑनलाईन आवेदन प्रक्रिया शुरू


कुरुक्षेत्र। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने साइंस व नॉन साइंस में सत्र 2019-20 के लिए होने वाले पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले की अधिसूचना जारी कर दी है। हरियाणा प्रदेश की पहली कैटेगरी वन यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों को राज्य के अन्य विश्वविद्यालयों के लिए आयोजित कॉमन प्रवेश परीक्षा से नहीं गुजरना होगा। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में दाखिले के इच्छुक विद्यार्थी विश्वविद्यालय के ही नियमों के अनुसार दाखिला लेंगे। 

विद्यार्थियों के लिए दाखिले का आधार प्रवेश परीक्षा न होकर पूर्व परीक्षा में प्राप्त किए अंक व वेटेज को भी प्राथमिकता दी जाएगी। पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए ऑनलाईन पोर्टल 9 जून से खुल गया है व विद्यार्थी 10 जून यानी आज से अपना फार्म ऑनलाईन जमा कर सकते हैं। ऑनलाईन फार्म जमा करवाने की अंतिम तिथि 26 जून निधार्रित की गई है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

विश्वविद्यालय में विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर 11 जून से प्रोस्पेक्टस उपलब्ध हो जाएगा व ऑनलाईन फार्म 12 जून से शुरु होंगे तथा इन सभी कोर्स में ऑनलाईन फार्म जमा करवाने की अंतिम तिथि 29 जून होगी। डिप्लोमा इन योगा एंड अप्लाईड फिलॉसफी के लिए अंतिम तिथि 25 जुलाई रहेगी।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From career

Trending Now
Recommended