संजीवनी टुडे

बीबीए विश्वविद्यालय में नया सत्र एवं काउंसलिंग प्रक्रिया आज से शुरू, जानें जरूरी बातें

संजीवनी टुडे 08-07-2019 04:17:00

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में नये विद्यार्थियों के दाखिले के लिए कॉउंसलिंग सोमवार से प्रारंभ हो गई है।


लखनऊ। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में नये विद्यार्थियों के दाखिले के लिए कॉउंसलिंग सोमवार से प्रारंभ हो गई है। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए दो राउंड में काउंसलिंग की जाएगी। वहीं, आज से ही नया सत्र भी प्रारंभ हो गया। 

विवि प्रशासन के अनुसार, सभी कोर्सेस के लिए पहली राउंड की कॉउंसलिंग 08-15 जुलाई तक होगी। दूसरे राउंड की कॉउंसिल 16 जुलाई को होगी। सभी नए दाखिलों के लिए अंतिम तारीख 17 जुलाई है। काउंसलिंग से संबंधित सभी जानकारी विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है। 

नए सत्र में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों का ओरिएंटेशन 18 और 19 जुलाई को संकाय स्तर पर होगा, जिसमें विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को विवि में मौजूद सुविधाओं और कोर्स से संबंधित जानकारी दी जाएगी। नए विद्यार्थियों की कक्षाएं 18 जुलाई से शुरू हो जाएंगी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

नए सत्र में तीसरे, पांचवें और सातवें सेमेस्टर के विद्यार्थियों की फीस जमा करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई और लेट फीस के साथ 22 जुलाई तक निर्धारित की गई है। दाखिले के बाद विद्यार्थी छात्रावास के लिए आवेदन कर सकेंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From career

Trending Now
Recommended