संजीवनी टुडे

NEET, JEE Exam 2020 : नीट और जेईई मेन परीक्षा को लेकर HRD मिनिस्ट्री ने लिया बड़ा फैसला, जानिए पूरी खबर

संजीवनी टुडे 02-07-2020 20:05:38

इन परीक्षाओं में देशभर के करीब 25 लाख स्टूडेंट्स हिस्सा लेंगे।


नई दिल्ली। लंबे समय से नीट (NEET) और जेईई मेन एग्जाम की तैयारियों में जुटे लाखों छात्रों के लिए बड़ी खबर आई है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने मौजूदा स्थिति में नीट और जेईई मेन की परीक्षाएं आयोजित करने को लेकर हालात की समीक्षा के लिए पैनल गठित किया है। ये पैनल तय करेगा कि कोरोना वायरस से उपजे हालात के बीच जुलाई में होने वाली ये परीक्षाएं आयोजित कराई जा सकती हैं या नहीं। इन परीक्षाओं में देशभर के करीब 25 लाख स्टूडेंट्स हिस्सा लेंगे। 

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर कहा, स्टूडेंट्स और पेरेंट्स की ओर से जेईई और नीट एग्जामिनेशन को लेकर मिले आग्रह को देखते हुए एक कमेटी का गठन किया जा रहा है, जो हालात की समीक्षा करेगी। इस कमेटी में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अधिकारियों समेत अन्य विशेषज्ञ होंगे जो समीक्षा के बाद कल यानी 3 जुलाई तक अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे। 

ये हैं परीक्षा तिथियां 
जेईई मेन एग्जाम : 19 से 23 जुलाई
नीट : 26 जुलाई

जेईई मेन और नीट एग्जाम भी जुलाई में ही आयोजित किए जाने हैं और इन दो प्रवेश परीक्षाओं के लिए देशभर के 25 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। हालांकि ये एग्जाम भी स्थगित किए जा सकते है। अगर जेईई मेन को स्थगित करने का फैसला किया जाता है तो फिर जेईई एडवांस की तारीख को भी आगे बढ़ाया जाएगा। 

यह खबर भी पढ़े: आलिया और ऋतिक को मिला ऑस्कर से न्योता, हंसल मेहता बोले- नेपोटिस्टिक एकेडमी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended