संजीवनी टुडे

NCERT भर्ती 2020/टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर निकली भर्तियां, 3 अगस्त तक कर सकते है आवेदन

संजीवनी टुडे 01-07-2020 13:17:49

ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम तिथि 3 अगस्त, 2020 निर्धारित की गई है।


डेस्क। सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वालों की ये इच्छा पूरी होने वाली है। नेशनल कॉउंसिल ऑफ़ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (NCERT) ने सीधी भर्ती के तहत साक्षात्कार के माध्यम से विभिन्न शैक्षणिक पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। 

job

इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ncert.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम तिथि 3 अगस्त, 2020 निर्धारित की गई है। उम्मीदवार 3 अगस्त को शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

job

कुल 266 वैकेंसी में से 142 पद असिस्टेंट प्रोफेसर, 83 असोसिएट प्रोफेसर, 38 प्रोफेसर, 2 असिस्टेंट लाइब्रेरियन और एक लाइब्रेरियन का है। 

job

शैक्षणिक योग्यता 
असिस्टेंट प्रोफेसर, असोसिएट प्रोफेसर, प्रोफेसर - उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएशन और पीएचडी की डिग्री हो। 

job

लाइब्रेरियन-
लाइब्रेरी साइंस/इंफोर्मेशन साइंस/डॉक्यूमेंटेशन साइंस में कम से कम 55 फीसदी मार्क्स के साथ मास्टर डिग्री। एवं 10 साल का अनुभव। 

job

असिस्टेंट लाइब्रेरियन-
लाइब्रेरी साइंस/इंफोर्मेशन साइंस/डॉक्यूमेंटेशन साइंस में कम से कम 55 फीसदी मार्क्स के साथ मास्टर डिग्री। संबंधित विषय में नेट। 

job

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस केटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के साथ महिला आवेदकों को पंजीकरण शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

यह खबर भी पढ़े: बहादुरी की मिसाल/सोपोर में गोलियों की बौछार, आतंकियों ने दादा को उतारा मौत के घाट, जवानों ने 3 साल के मासूम को बचाया

यह खबर भी पढ़े: भारत में चीनी उत्पादों का पूर्ण बहिष्कार, किस हद तक रंग लायेगा ये माहौल?

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended