संजीवनी टुडे

नीट 2019 परीक्षा में सफलता के लिए रामबाण हैं NCERT की किताबें

संजीवनी टुडे 20-04-2019 10:52:05


शिक्षा डेस्क। मेडिकल परीक्षाओं में नीट (नेशनल इलिजिबिलिटी-कम-इन्ट्रेन्स टेस्ट) का अहम स्थान है और अब नीट-2019 के लिये एक महीने का समय बचा है। आगामी पांच मई को नीट 2019 की परीक्षा होनी है। कम समय में इस महत्वपूर्ण परीक्षा में सफलता के लिये अनावश्यक बोझ नहीं बल्कि सटीक उपाय अपनाने की जरूरत है। वह उपाय हैं एनसीईआरटी की किताबें।

मात्र 4.25 लाख में प्लॉट जयपुर आगरा रोड पर 9314301194

बोकारो में मेडिकल की तैयारी कराने वाले वरिष्ठ शिक्षाविद् डा. पीके झा ने हिस से एक खास बातचीत में जहां इन किताबों को नीट में सफलता का रामबाण बताया, वहीं कामयाबी के लिये कुछ कोर्स संबंधी टिप्स भी दिये। उन्होंने बताया कि नीट जैसी मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 90 सवाल बायोलॉजी से पूछे जाते हैं। 

यह जरूरी है कि जिन सवालों के जवाब आप पूरी तरह जानते हैं, उन्हें ही लिखें। जिनके बारे में जरा भी संदेह है, उन्हें छोड़ आगे बढ़ जायें। 90 प्रतिशत लोगों से यही गलती होती है कि वे बायोलॉजी के सवालों को आसान समझकर सभी प्रश्नों को अटेंड कर लेते हैं, जिसमें निगेटिव मार्किंग होने का खतरा बढ़ जाता है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

खासतौर से जो बच्चे नीट की तैयारी कर रहे हैं, वे एनसीईआरटी की दोनों वाल्युम वाली किताबें पढ़ लें। पुरानी एनसीईआरटी को भी एकबार देख लें। अभी जो नई एनसीईआरटी की किताबें आई हैं, उनमें भी कुछ परिवर्तन आया है, उन्हें देख लें।

More From career

Trending Now
Recommended