संजीवनी टुडे

पूर्व प्राथमिक शिक्षा अध्यापक भर्ती 2018 के सूचिबद्ध अभ्यर्थियों को पात्रता जांच का अंतिम मौका

संजीवनी टुडे 29-09-2020 15:01:48

उन्हें 5 अक्टूबर से 9 अक्टूबर 2020 तक अपने रोल नम्बर के अनुसार निश्चित की गई तिथि पर पात्रता की जांच के लिए आवश्यक रूप से उपस्थित होने के लिए कहा गया है।


जयपुर। राज्य सरकार द्वारा एक विज्ञप्ति जारी कर पूर्व प्राथमिक शिक्षा अध्यापक भर्ती 2018 के सूचिबद्ध अभ्यर्थियों को पात्रता जांच तथा दस्तावेजों के सत्यापन का एक अंतिम मौका दिया गया है। इसके अनुसार वे अभ्यर्थी जो पूर्व में हुई पात्रता जांच तथा दस्तावेज सत्यापन के दौरान अनुपस्थित रहे थे, उन्हें 5 अक्टूबर से 9 अक्टूबर 2020 तक अपने रोल नम्बर के अनुसार निश्चित की गई तिथि पर पात्रता की जांच के लिए आवश्यक रूप से उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के सचिव ने बताया कि अभ्यर्थियों को बोर्ड की वेबसाइट पर उनके रोल नम्बर के अनुसार दी गई निश्चित तिथि पर प्रातः 10 बजे निदेशालय, समेकित बाल विकास सेवाएं, महिला एवं बाल विकास विभाग, 2, जल पथ गांधी नगर, जयपुर पर उपस्थित होना है। उन्होंने बताया कि इस बार अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों का नाम पूर्णतया अनन्तिम सूची से निरस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.inपर सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा पूर्व प्राथमिक शिक्षा अध्यापकों के कुल 1350 पदों के लिए 24 फरवरी 2019 को सीधी भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा का परिणाम घोषित होने के बाद सूचिबद्ध अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए 3 सितम्बर से 18 सितम्बर 2019 को उपस्थित होने के लिए सूचित किया गया था।  

यह खबर भी पढ़े: गहलोत सरकार का बड़ा निर्णय, अब 4.14 लाख जरूरतमंद परिवारों को मिलेगा निशुल्क खाद्यान्न

यह खबर भी पढ़े: गहलोत सरकार ने COVID-19 को लेकर जारी की नई गाईलाइन्स, अब करना होगा इन नियमों का पालन

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended