संजीवनी टुडे

विद्यार्थी के जीवन में संस्कारवान शिक्षा का होना अत्यंत जरूरी : आचार्य देवव्रत

संजीवनी टुडे 27-05-2019 04:30:00


कुरुक्षेत्र। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा है कि स्कूल में बच्चों को अध्यापकों द्वारा संस्कारवान शिक्षा देने की अत्यंत आवश्यकता है। एक संस्कारवान छात्र ही बड़ा होकर एक अच्छे समाज के निर्माण में अहम भूमिका अदा करता है। इसलिए आज अच्छे चरित्रवान व गुणवान नागरिक पैदा करने के लिए बच्चों को स्कूली स्तर से ही संस्कारवान शिक्षा देेने की प्रबल आवश्यकता है। वे रविवार को बाबैन के संजय गांधी ओम प्रकाश गर्ग मैमोरियल पब्लिक स्कूल सुजरा के नव निर्मित भवन का शुभारंभ करने के दौरान बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यसभा सदस्य डा.डी.पी. वत्स ने की।

राज्यसभा सदस्य डा.डी.पी. वत्स ने कहा कि  आज के छात्र कल का भविष्य हैं और उन्हें आगे चलकर समाज में रचनात्मक कार्यों में एक सम्मानजनक भूमिका निभानी चाहिए क्योंकि जिस राष्ट्र के छात्रों की नींव मजबूत होगी उस राष्ट्र का भविष्य हमेशा उज्जवल रहेगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

राज्यपाल आचार्य देवव्रत व राज्यसभा सदस्य डा.डी.पी. वत्स ने स्कूल प्रांगण में पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधक समिति के प्रधान पवन गर्ग, प्रधानाचार्य नरेंद्र शर्मा, प्रधानाचार्य हरमिंद्र खेडा, रविंद्र बंसल, दिनेश गोयल, नरेंद्र सिंघल,राजकिशन शर्मा, जयपाल पांचाल, जसमेर सुनारियों, गुरमेल धनोरा व स्कूल के स्टाफ सहित अनेक गण्यमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended