संजीवनी टुडे

अगर आप भी ढूंढ रहे है Online Jobs तो पढ़े ये खबर, घर बैठे घंटे के हिसाब मिलेंगे पैसे

संजीवनी टुडे 30-07-2020 03:17:00

यदि आप मेहनती हैं और आपके अंदर किसी चीज को करने का जूनून है तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।


 डेस्क। कोरोना संक्रमण फैलने के कारण करोड़ों लोगों की नौकरी चली गई है और वे लोग घर पर बैठे हैं ऐसी स्थिति में काम करने का एक ही रास्ता बचता है और वह है ऑनलाइन काम। यदि आप मेहनती हैं और आपके अंदर किसी चीज को करने का जूनून है तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। आज हम आपको ऐसी नौकरियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आप घर बैठे करके मोटी कमाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में .... 

ऑनलाइन क्लासेज के जरिये 
यदि आपको बच्चों को पढ़ाना पसंद है और आपकी संबंधित विषयों पर पकड़ अच्छी है तो आप ऑनलाइन क्लासेज के जरिये भी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आप tutors.com, Vedantu, Bitdegree, Chegg, eTutor World जैसी वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराकर घर से काम शुरू कर सकते हैं। आपकी योग्यता के हिसाब से आप महीने में लगभग 60,000 से 70000 हजार रुपये तक कमा सकते है। 

Online classes in schools during the lockdown not all children ...
 
कंटेंट राइटर
जब भी हम ऑनलाइन जॉब की बात करते है तो पहला नाम कंटेंट राइटिंग का ही सुनते है लेकिन कंटेंट राइटिंग का काम मिलेगा कहां? यह सवाल सभी को परेशान करता है। यदि आप हिंदी या अंग्रेजी में कंटेंट राइटिंग करने में सक्षम हैं तो आप घर से काम करने के लिए यह जॉब आपके लिए बिलकुल सही है। यहां शर्त यह होती है  कि आपकी राइटिंग अच्छी हो और ग्रामर पर आपकी अच्छी पकड़ हो। ऑनलाइन कंटेंट राइटिंग जॉब के लिए आप  Upwork, Fiverr, Problogger Job Board, Outsourcely, Constant Content वेबसाइट की सहायता ले सकते हैं। इससे आप घर पर ही करीब 550 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। इन साइट्स पर टेक्नोलॉजी, कानून और फाइनेंस के राइटर को एक आर्टिकल के लिए 4,000 रुपये तक मिलते हैं। ऐसे में आप महीने में 10-12 आर्टिकल लिखकर 60,000 रुपये तक कमा सकते हैं।

pigandpoetmaine

डिजिटल मार्केटिंग
आज के समय में पूरी दुनिया इंटरनेट के सहारे ही चल रही है। इस समय में कंपनियों और वेबसाइट्स को ऐसे लोगों की जरूरत है जो डिजिटल मार्केटिंग में निपुण हों। इस काम में आपको वेबसाइट की ट्रैरिफ से लेकर साइट ऑप्टिमाइजेशन और ब्रांडिंग तक का काम करना होता है। आप डिजिटल मार्केटिंग का काम घर से आराम से करके कमाई कर सकते हैं। डिजिटल मार्केटिंग के जॉब के लिए आप Upwork, Freelancer, Flexjobs, Linkedin, Fiverr जैसी वेबसाइट की सहायता ले सकते हैं।

Success Mantra: Digital Marketing Courses For Good Salary Package ...

वर्चुअल असिस्टेंट
आज के समय में कस्टमर केयर के ज्यादातर काम वर्चुअल असिस्टेंट के जरिए ही  किये जा रहे हैं। यदि आप शांति से 6-8 घंटे काम क्र सकते है तो यह काम बहुत ही फायदेमंद है आपके लिए,  बिजनेसमैन और प्रोफेशनल्स लोग अपना टाइम कहीं और बिताने के लिए वर्चुअल असिस्टेंट रखते हैं और मोटे पैसे भी देते हैं। आप उस शख्स की जगह किसी वर्चुअली बात करेंगे। यदि आपकी स्पीकिंग अच्छी है, एक लहजे में बात करते हैं, थोड़ा प्रेशर होने पर परेशान नहीं होते तो आप यह काम कर सकते हैं। इस काम में आपको किसी की अप्वाइंटमेंट शिड्यूल करनी होती है फोन कॉल और ई-मेल का जवाब देना होता है और ट्रैवल की बुकिंग करनी होती है वर्चुअल असिस्टेंट की नौकरी के लिए आप Upwork, TaskRabbit, Hubstaff Talent जैसी साइट्स की  सहायता ले सकते हैं। इस काम में सैलरी आपको लोकेशन और क्लाइंट के हिसाब से  मिलती है। अमेरिकी और ब्रिटेन के क्लाइंट अच्छे पैसे देते हैं। इस काम में आपको हर घंटे कम-से-कम 379 रुपये मिल जाएंगे। ऐसे में आप रोज 6 घंटे काम करके महीने में 57,000 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।

वेबसाइट डेवलपमेंट
यदि आपको वेबसाइट डेवलपमेंट की जानकारी है तो आप लोगों की वेबसाइट बनाकर पैसे कमा सकते हैं। वेबसाइट डेवलपमेंट में कमाई आपके एक्पेरियंस पर भी निर्भर करती है। यदि आपने पहले किसी अच्छी साइट को डिजाइन किया है तो यह काम आपके लिए बिलकुल सही है। आप Skillshare, Codeacademy और Treehouse से कुछ जानकारी भी इसके बारे में ले सकते हैं। वेबसाइट के लिए घर से काम ढूंढ़ने में Upwork, Fiverr, Toptal, TopCoder, Gun.io जैसी साइट्स आपकी मदद कर सकती हैं।

 यह खबर भी पढ़े: लहसुन में छिपा है हर बीमारी का तोड़, जाने कैसे ?

यह खबर भी पढ़े: बड़े कमाल के है ये कोड्स, जानें मोबाइल के खुफिया कोड्स

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended