संजीवनी टुडे

यूनिवर्सिटी के खराब परीक्षा परिणाम से छात्रों में भारी आक्रोश, परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि...

संजीवनी टुडे 02-06-2019 10:30:04


अजमेर। महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर द्वारा एमबीए डीएस फर्स्ट सेमेस्टर एवं एमबीए आरमेट फर्स्ट सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम खराब घोषित किए जाने पर विद्यार्थियों में आक्रोश हैं। विश्वविद्यालय द्वारा घोषित परिणाम में 45 में से 29 विद्यार्थियों को फेल किया गया है। ये विद्यार्थी मेनेजियल इकोनॉमिक्स विषय के हैं। छात्रसंघ ने आज उत्तर पुस्तिकाओं की सही जांच नहीं करने के खिलाफ महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर के परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा है।

छात्रसंघ अध्यक्ष लोकेश गोदारा ने बताया कि आज पूरे मामले को लेकर छात्र संघ द्वारा परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर सुब्रत दत्ता को ज्ञापन सौंपा , संघ ने मैनेजरियल इकोनॉमिक्स की उत्तरपुस्तिकाओं की पुनः जांच किए जाने की मांग की है ताकि विद्यार्थियों का 1 साल बर्बाद ना हो। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित जैन ने बताया कि एमबीए डीएस में इस पेपर को देने वाले 45 विद्यार्थी थे जिसमें से 29 विद्यार्थियों को फेल कर दिया गया है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक सुब्रतो दत्ता ने कहा कि पूरे मामले को गंभीरता से लिया जाएगा और विद्यार्थियों की कॉपी की वापस जांच करवाई जाएगी। 

पुस्तिकाओं में गड़बड़ी पाए जाने पर विद्यार्थियों को हित में ध्यान में रखते हुए संशोधन किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में छात्रसंघ अध्यक्ष लोकेश गोदारा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित जैन, उपाध्यक्ष शिवनेश सिंह जादौन, एबीवीपी इकाई अध्यक्ष अवतार सिंह गुर्जर, छात्रनेता दिनेश चौधरी, शाहबाज खान, रोशन गुर्जर, यश राणा, प्रवीण वर्मा इत्यादि मौजूद रहे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक प्राेफेसर सुब्राेतो दत्ता ने कहा कि पूरे मामले को गंभीरता से लिया जाएगा। उत्तर पुस्तिका की दाेबारा जांच कराएंगे यदि गड़बड़ पाई गई ताे उसे सुधारा जाएगा।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From career

Trending Now
Recommended