संजीवनी टुडे

फिरोजपुर नमक के सरकारी स्कूल ने जिले में पाया पहला स्थान

संजीवनी टुडे 21-05-2019 19:10:20


नूंह। सुविधाओं एवं संसाधनों में भले ही मेवात को पिछडे़ जिलों में माना जाता रहा हो। लेकिन इस बार दसवीं व बारहवीं के परीक्षा  परिणामों में मेवात जिले के सरकारी स्कूलों ने बडे़-बडे़ प्राइवेट स्कूलों को भी पीछे छोड़ दिया है। नूंह से लगते गांव फिरोजपुर नमक गांव के सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने लगभग सभी प्राईवेट स्कूलों को पछाड़ते हुए रिजल्ट के मामले में जिले में पहला स्थाना पाया है।

स्कूल ने दसवीं में 97 प्रतिशत व बारवीं में 97.14 प्रतिशत पास विद्यार्थियों के आधार पर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। रिजल्ट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल प्रबंधन की पीठ थपथपाई है। स्कूल के आंकडों के मुताबिक दसवीं में अपीयर हुए 96 विद्यार्थियों में से पांच मेरिट व 67 प्रथम श्रेणी के साथ पास हुए तो वहीं बारहवीं के कुल 35 विद्यार्थियों में से सात मेरिट व 15 प्रथम श्रेणी के साथ पास हुए।

सक्षम विद्यालय से मिली मदद:
मंगलवार को बातचीत के दौरान स्कूल के प्रिंसीपल सुदेश राघव ने बताया कि बोर्ड परिणाम के अलावा उनका विद्यालय पहले ही प्रयास में सक्षम परीक्षा पास कर सक्षम विद्यालय घोषित हो चुका है। इसमें स्कूल के टीचर्स का योगदान अहम है। सक्षम टीचर के तौर पर पहचान बनाने वाले टीचर वेद प्रकाश गौड़ तथा लेक्चरर मनबीर सिंह का भी इसमें विशेष योगदान रहा जिन्होंने अतिरिक्त कक्षा लगाई व विद्यार्थियों को विभिन्न माध्यम से मोटिवेट भी किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

टीचर्स व स्टूडेंट्स की मेहनत का परिणाम:
डीईईओ कपिल पूनिया ने कहा कि स्कूल का रिजल्ट तारीफ के काबिल है। इसके लिए टीचर्स व स्टूडेंट्स की मेहनत की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है। अब मेवात को पिछडा जिला नहीं कहा जा सकता। मेवात द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में बडे-बडे विकसित जिलों को भी पीछे छोडा गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From career

Trending Now