संजीवनी टुडे

संस्कृत पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वालो के लिए अच्छी खबर, यहां जानें पूरी डिटेल्स

संजीवनी टुडे 04-07-2019 18:44:55

श्री गुरु राम राय लक्ष्मण संस्कृत महाविद्यालय के संस्कृत पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।


देहरादून। उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार श्री गुरु राम राय लक्ष्मण संस्कृत महाविद्यालय के संस्कृत पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। दाखिला लेने के इच्छुक छात्र-छात्राएं महाविद्यालय के सत्र 2019-20 के लिए शास्त्री (बीए) प्रथम सेमेस्टर, आचार्य (एमए) प्रथम सेमेस्टर व ष्टमासिक संस्कृत प्रमाण पत्र पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।    

महाविद्यालय प्रवेश समिति के अध्यक्ष आचार्य डॉ. राम भूषण बिजलवान ने बताया कि  बीते वर्षो की तरह इस वर्ष भी शास्त्री (बीए) पाठ्यक्रम में किसी भी विषय से 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण छात्र प्रवेश ले सकता है। आचार्य (एमए) कक्षा में शास्त्री एवं संस्कृत विषय के साथ स्नातक उत्तीर्ण छात्र प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्होंने बताया कि इसके अलावा संस्कृत भाषा के प्रति रुचि रखने वाले 12वीं कक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी छह माह के संस्कृत प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम में प्रवेश ले सकते हैं। इच्छुक छात्र-छात्राएं 31 जुलाई के संबंधित पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद किसी भी छात्र का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From career

Trending Now