संजीवनी टुडे

खुशखबरी: कोरोना संकट के बीच इस यूनिवर्सिटी ने बनाई फीस माफी योजना, जानिए अप्लाई करने की प्रकिया

संजीवनी टुडे 06-08-2020 14:22:04

वर्तमान समय में लगभग पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही हैं इसी बीच हरियाणा की जेसी बोस यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नॉलजी ने ज़रूरतमंद छात्रों के लिए फीस माफी पॉलिसी बनाई है।


नई दिल्ली। वर्तमान समय में लगभग पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही हैं इसी बीच हरियाणा की जेसी बोस यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नॉलजी ने ज़रूरतमंद छात्रों के लिए फीस माफी पॉलिसी बनाई है। इससे तहत यूनिवर्सिटी ने कमजोर आर्थिकवर्ग वाले छात्रों की मदद करने के लिए फीस माफी या ट्यूशन फीस को 100% रिफंड करने का प्रावधान बनाया है।

एप्लीकेशन फॉर्म मंगवाए

सूत्रों के मुताबिक इसके लिए यूनिवर्सिटी ने कमजोर आर्थिक वर्ग के सभी छात्रों से अप्लीकेशन फॉर्म मंगवाए है, जिसमें उन्हें यूनिवर्सिटी द्वारा बनाए गये प्रोविजन का लाभ मिल सकेगा।

जानकारी के अनुसार इस नई फ़ीस माफी योजना के मुताबित, अलग अलग केस के हिसाब से 50% तक की फीस माफ की जाएगी, जबकि जो छात्र आर्थिक रूप से काफी बुरी आर्थिक स्थितियों से गुजर रहे हैं उनकी पूरी फ़ीस माफ़ होगी।

ऐसा होगा मान्य

खबर के मुताबिक यूनिवर्सिटी ने कहा है कि इसके लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर संबंधित डिपार्टमेंट से चेयरपर्सन के माध्यम से छात्रों को इसके लिए अप्लाई करना होगा। ये एप्लीकेशन चेयरपर्सन अपनी सिफारिश के साथ डीएसडब्ल्यू ऑफिस को भेजेगा और फिर संबंधित अधिकारी पूरी जांच के बाद इस पर वाइस-चांसलर की स्वीकृति लेगा।

इतना ही नहीं, यूनिवर्सिटी के वीसी ने बताया कि जो छात्र फीस एक साथ नहीं दे पा रहे हैं वो तीन किस्त में दे सकते हैं।

यह खबर भी पढ़े: जैसलमेर में गहलोत खेमा एकसाथ बैठक कर बनाएगा विधानसभा सत्र की रणनीति

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended