संजीवनी टुडे

अजजा के विद्यार्थियों को प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए दी जायेगी नि:शुल्क कोचिंग

संजीवनी टुडे 14-08-2019 16:32:23

अनुसूचित जनजाति वर्ग के स्कूली विद्यार्थियों को प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिये कोचिंग देने की आकांक्षा योजना चलायी जा रही है।


शिक्षा डेस्क। मध्यप्रदेश के भोपाल सहित चार महानगरों में अनुसूचित जनजाति वर्ग के स्कूली विद्यार्थियों को प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में प्रवेश दिलाने के लिये नि:शुल्क कोचिंग दी जायेगी। आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रदेश में अनुसूचित जनजाति वर्ग के स्कूली विद्यार्थियों को प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिये कोचिंग देने की आकांक्षा योजना चलायी जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें: SSC CGL Final Result : कर्मचारी चयन आयोग जल्द जारी करेंगा सीजीएल फाइनल रिजल्ट, यहां देखें

इस योजना में जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर और इंदौर में 800 विद्यार्थियों को नि:शुल्क कोचिंग दी जा रही है। चयनित विद्यार्थी जेईई, नीट और क्लेट की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। इसके अलावा नई दिल्ली में प्रदेश के अनुसूचित जाति वर्ग के 97 विद्यार्थियों को यूपीएससी परीक्षा की नि:शुल्क कोचिंग दिलाई जा रही है। आकांक्षा योजना के लिये इस वर्ष बजट में 14 करोड़ 50 लाख रुपये का प्रावधान किया है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग और संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा के विभिन्न चरणों में सफल अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के लिये प्रोत्साहन योजना चलाई जा रही है। संघ लोक सेवा आयोग की अखिल भारतीय सिविल सेवा परीक्षा में अभ्यर्थी को प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर 40 हजार, मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण होने पर 60 हजार एवं साक्षात्कार के बाद सफल होने पर 50 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दिये जाने का प्रावधान है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended