संजीवनी टुडे

राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय का पहला बैच प्रारम्भ, 25 फीसदी सीटें राज्य वासियों के लिए आरक्षित

संजीवनी टुडे 12-08-2019 15:55:03

राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय डॉ़ अंबेडकर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में पांच साल के पाठ्यक्रम का पहला बैच शुरू कर दिया गया है।


चंडीगढ़। हरियाणा के प्रथम राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय डॉ़ अंबेडकर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में पांच साल के पाठ्यक्रम का पहला बैच शुरू कर दिया गया है। यह जानकारी विश्वविद्यालय की संस्थापक कुलपति विनय कपूर मेहरा ने एक जारी बयान में दी। उन्होंने कहा कि अकादमिक वर्ष 2019-20 से पहला बैच शुरू किया जायेगा और बीए एलएलबी (ऑनर्स) के पांच वर्ष के पाठ्यक्रम के लिए 120 सीट होंगी जो भर चुकी हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​Police Recruitment 2019: राज्य पुलिस विभाग मे 668 रिक्त पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन प्रक्रिया शुरू

उन्होंने बताया कि इस समय विश्वविद्यालय अंतरिम स्थल से चल रहा है पर कुछ महीनों में इसे अपने कैंपस में स्थानांतरित किया जायेगा। मुख्य न्यायाधीश अथवा उनके नामित सर्वोच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश विश्वविद्यालय के विजिटर होंगे और हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य कुलाधिपति हैं। 25 फीसदी सीटें हरियाणा वासियों के लिए आरक्षित रखी जाएंगी हालांकि यह प्रवेश परीक्षा नतीजों पर निर्भर होगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

इसके अलावा आरक्षित पदों का पांचवां हिस्सा उन लोगों के लिए आरक्षित होगा जिनकी जमीन स्कूल के स्थल के लिए खरीदी गई है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के लिए 2012 में अनुमति मिली थी और सात साल लगे परियोजना को अमली जामा पहनाने में। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के प्रति आभार जताया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From career

Trending Now
Recommended