संजीवनी टुडे

इटावा : सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी बोर्ड परीक्षाएं

संजीवनी टुडे 17-02-2020 22:46:22

जनपद में आगामी यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को सकुशल और नकल विहीन सम्पन्न कराने की प्रशासन व शिक्षा विभाग ने कमर कस ली है।


इटावा। जनपद में आगामी यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को सकुशल और नकल विहीन सम्पन्न कराने की प्रशासन व शिक्षा विभाग ने कमर कस ली है। नकल विहीन परीक्षा को लेकर केन्द्रों में निगरानी के लिए कैमरे व उड़न दस्तें तैयार हैं।

जिला विद्यालय निरीक्षक राजू कुमार ने सोमवार को बताया कि आगामी 18 फरवरी से जनपद में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं होने वाली है। जिसके लिए  परीक्षा करवाने के लिए जनपद में 66 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

जिनमें हाईस्कूल के 27 हजार और इंटरमीडिएट के 22 हजार छात्र—छात्राए परीक्षा देने वाले हैं। इन परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए जनपद में 66 परीक्षा केंद्र, सात जोन, 13 सेक्टर, तीन सेक्टर मजिस्ट्रेट, छह उड़नदस्ते और एक कंट्रोल रूम बनाया गया हैं।

इस कंट्रोल रूम को डीआईओएस कार्यालय में सीसीटीवी से लैस बनाया गया है। कंट्रोल रूम से सभी परीक्षा केंद्रों को कनेक्ट किया गया है। सभी परीक्षा केंद्रों की निगरानी सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से की जाएगी। इस बार बेहद सख्ती के साथ सभी परीक्षा केंद्रों को नकल विहीन परीक्षा करवाने के निर्देश दिए गए है। इस बार छात्र और छात्राओं से परीक्षा के दौरान जूते और चप्पल उतारने की जरूरत नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From career

Trending Now
Recommended