संजीवनी टुडे

Coronavirus: शिक्षा विभाग उपलब्ध करवाएगा यूट्यूब पर ऑनलाइन क्लास

संजीवनी टुडे 10-04-2020 05:51:00

इस लोक डाउन के दौरान कक्षा 9, 10, 11 व 12 के विद्यार्थियों को कैरियर मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग राजस्थान द्वारा राजीव गांधी कैरियर गाइडेंस योजना अंतर्गत आगामी दिवसों में यूट्यूब सीरीज का लाइव टेलीकास्ट 10 अप्रैल 2020 से प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार दोपहर 4:00 से 5:00 बजे के मध्य किया जाएगा।


झुंझुनू। कोरोनावायरस से जीवन रक्षा के लिए लॉक डाउन की अवधि में प्रदेश के सभी स्कूल बंद रखे गए हैं। इस लोक डाउन के दौरान कक्षा 9, 10, 11 व  12 के विद्यार्थियों को कैरियर मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग राजस्थान द्वारा राजीव गांधी कैरियर गाइडेंस योजना अंतर्गत आगामी दिवसों में यूट्यूब सीरीज का लाइव टेलीकास्ट 10 अप्रैल 2020 से प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार दोपहर 4:00 से 5:00 बजे के मध्य किया जाएगा। यूट्यूब पब्लिक चेनल  के लिए कोई लॉगिन की आवश्यकता नहीं है।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी घनश्यामदत्त जाट ने आदेश जारी कर कक्षा 9 से 12 तक के  विद्यार्थियों शिक्षकों एवं संस्था प्रधानों को आवश्यक रूप से इस अभियान से जुड़कर विद्यार्थियों को लाभान्वित करने के आदेश जारी किए हैं। जाट ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में  पीईओ एवं शहरी क्षेत्र में पाठ्यपुस्तक नोडल संस्था प्रधान के माध्यम से अधीनस्थ शिक्षकों और अभिभावकों के प्रथक प्रथक दो प्रकार के व्हाट्सएप ग्रुप बनवाकर  इस पहल को सार्थक बनाने के निर्देश दिए हैं। एडीईओ कमलेश तेतरवाल ने बताया कि संस्था प्रधान अपने अधीनस्थ अध्यापकों व विद्यार्थियों से निरंतर जुड़े रहकर राज्य स्तर से प्रसारित प्रत्येक विद्यार्थी तक पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे। इसके प्रभावी क्रियान्वयन हेतु मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के एसीबीओ प्रथम को प्रभारी बनाने के निर्देश दिए गए हैं

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended