संजीवनी टुडे

कोरोना के चलते JNU और NET सहित 7 परीक्षाओं की आवेदन तिथि एक माह आगे बढ़ी

संजीवनी टुडे 30-03-2020 22:30:03

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की प्रवेश परीक्षा और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की नेट परीक्षा सहित देशभर में 7 परीक्षाओं की आवेदन की अंतिम तिथि को एक माह आगे बढ़ा दिया है।


नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण लॉकडाउन के मद्देनजर राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की प्रवेश परीक्षा और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की नेट परीक्षा सहित देशभर में 7 परीक्षाओं की आवेदन की अंतिम तिथि को एक माह आगे बढ़ा दिया है। 

 केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि मौजूदा हालात में छात्र अपने आवेदन पत्र भर सकें इसके लिए उन्होंने एनटीए को सलाह दी है कि वह आईसीएआर परीक्षा, जेएनयू प्रवेश परीक्षा, यूजीसी नेट, सीएसआईआर नेट, एनसीएचएम जेईई, इग्नू पीएचडी और प्रबंधन प्रवेश परीक्षा के आवेदनों पत्रों को जमा करने की अंतिम तिथि को एक महीने आगे बढ़ाने को कहा है। उन्होंने कहा कि वे एनटीए को अखिल भारतीय आयुष पीजी प्रवेश परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया को एक महीने के लिए स्थगित करने की भी सलाह दी है। परीक्षा की तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी। 

 एनटीए ने आज नोटिस जारी कर कहा कि नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट (एनसीएचएम) जेईई के आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तारीख 31 मार्च को बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में पीएचडी की प्रवेश परीक्षा और ओपन मैट (एमबीए) अंतिम तारीख 23 मार्च को बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया है। वहीं आईसीएआर-2020 के आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि 31 मार्च को बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया है।

जेएनयू प्रवेश परीक्षा (जेएनयूईई) की अंतिम तिथि 31 मार्च को बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया है। यूजीसी-नेट-जून 2020 की अंतिम तिथि 16 अप्रैल को बढ़ाकर 16 मई कर दिया गया है। सीएसआईआर-नेट-जून 2020 की अंतिम तिथि 15 अप्रैल से बढ़ाकर 15 मई कर दी गई है। ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (एआईएपीजीईटी ) 2020 की आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल से बढ़ाकर 31 मई कर दी गई है।

यह खबर भी पढ़े: थर्मल स्कैनिंग के बाद भी क्वारंटाइन में रहे बाहर से आए लोग, चिकित्सक दे रहे सलाह

यह खबर भी पढ़े: रिश्तेदारों की कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट आने का सिलसिला जारी, संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 19

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended