संजीवनी टुडे

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के पाठ्यक्रमों में दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली लागू

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 10-08-2019 04:14:00

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के विजन को आगे बढ़ाते हुए अपने संस्थानों के पाठ्यक्रमों में दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली आरम्भ की है


चंडीगढ़। हरियाणा के औद्योगिक प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग ने प्रदेश के युवाओं को उनके हुनर के अनुरूप रोजगार सक्षम बनाने के राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के विजन को आगे बढ़ाते हुए अपने संस्थानों के पाठ्यक्रमों में दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली आरम्भ की है तथा इसके लिये उद्योगों के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। 

यह खबर भी पढ़ें:यात्रियों से भरी बस त्रिसुला नदी में गिरी, पांच की मौत और 16 अन्य घायल

औद्योगिक विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि अब तक ऐसे 72 समझौते हो चुके हैं और इन्हें मूल रूप देने के लिए 13 अगस्त को पंचकूला स्थित कौशल भवन में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है जिसका उदघाटन विभाग के निदेशक प्रभजोत सिंह करेंगे। इस कार्यशाला में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के निदेशक, राज्य के सभी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्यों के अलावा औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने बताया कि पाठ्यक्रमों के दौरान दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली में विद्यार्थी छह माह उद्योगों में प्रशिक्षण लेकर अपना पाठ्यक्रम पूरा करेंगे तथा उद्योग ऐसे विद्यार्थियों को अपनी इकाइयों में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From career

Trending Now
Recommended