संजीवनी टुडे

दिल्ली यूनिवर्सिटी का बड़ा ऐलान, दो दिनों के अंदर जारी कर दी जाएगी फाइनल ईयर के एलएलबी छात्रों की मार्कशीट

संजीवनी टुडे 03-12-2020 11:09:30

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा है कि अगस्त में ओपन बुक एग्जामिनेशन के जरिये ली गई पीजी और अंडरग्रेजुएट की परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं।


नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा है कि अगस्त में ओपन बुक एग्जामिनेशन के जरिये ली गई पीजी और अंडरग्रेजुएट की परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा कि फाइनल ईयर के एलएलबी छात्रों की मार्कशीट भी दो दिनों के अंदर जारी कर दी जाएगी। इस दलील के बाद जस्टिस हीमा कोहली की अध्यक्षता वाली बेंच ने याचिका का निस्तारण कर दिया।

exam result

सुनवाई के दौरान दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से वकील मोहिंदर रुपल ने कहा कि सभी रेगुलर पीजी और अंडरग्रेजुएट परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। तब याचिकाकर्ता के वकील एचएस होरा ने कहा कि एलएलबी के फाईनल ईयर के छात्रों के मार्कशीट अभी यूनिवर्सिटी ने जारी नहीं किया है। तब रुपल ने कहा कि एलएलबी के फाईनल ईयर के छात्रों के मार्कशीट दो दिनों के अंदर यूनिवर्सिटी के वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

exam result

पिछली सुनवाई के दौरान दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से वकील मोहिंदर रुपल ने कहा था कि यूनिवर्सिटी पीजी और अंडरग्रेजुएट कोर्सेज का रिजल्ट 30 नवंबर तक जारी कर देगा। तब कोर्ट ने इस मामले पर कोई आदेश देना टाल दिया और दिल्ली यूनिवर्सिटी से कहा कि अगर आपने 30 नवंबर तक रिजल्ट जारी नहीं किया तो आपकी गर्दन फंस सकती है।

exam result

दरअसल हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दिल्ली यूनिवर्सिटी पर हाईकोर्ट के उस आदेश का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया था जिसमें कोर्ट ने 31 अक्टूबर तक सभी रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट ने प्रतीक शर्मा और नेशनल फेडरेशन ऑफ ब्लाईंड की याचिका का निस्तारण करते हुए 31 अक्टूबर तक सभी रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया था। सुनवाई के दौरान प्रतीक शर्मा की ओर से वकील एच एस होरा ने कहा कि हाईकोर्ट ने 12 अक्टूबर को आदेश दिया था कि दिल्ली यूनिवर्सिटी पीजी और अंडरग्रेजुएट के सभी रिजल्ट 31 अक्टूबर तक जारी करे। लेकिन दिल्ली यूनिवर्सिटी ने सभी रिजल्ट जारी नहीं किए थे।

यह खबर भी पढ़े: Live Match में ऑस्ट्रेलियाई लड़की को प्रपोस कर मशहूर हुआ ये भारतीय, जानिए कैसी रही इनकी Love Story

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended