संजीवनी टुडे

Delhi Police: हेड कॉन्स्टेबल पदों के लिए अंतिम तिथि बेहद नजदीक, यहां करें आवेदन

संजीवनी टुडे 26-01-2020 12:22:14

दिल्‍ली पुलिस ने हेड कांस्‍टेबल पदों (Head Constable posts) पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। हेड कांस्टेबल के पदों पर महिलाओं और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं।


नई दिल्ली। दिल्‍ली पुलिस ने हेड कांस्‍टेबल पदों (Head Constable posts) पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। हेड कांस्टेबल के पदों पर महिलाओं और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक एवं योग्‍य उम्‍मीदवार दिल्‍ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट delhipolice.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल रिक्तियों पर आवेदन की आखिरी तारीख 27 जनवरी 2020 है। इस भर्ती के जरिए दिल्‍ली पुलिस हेड कांस्‍टेबल के 649 पदों पर भर्त‍ियां करेगी।

CTET 2020: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें अप्लाई

योग्यता- हेड कांस्टेबल के पदों पर कक्षा 12वीं के छात्र आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार के पास मैकेनिक-कम-ऑपरेटर / इलेक्ट्रॉनिक संचार प्रणाली के व्यापार में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए। 

कुल पदों की संख्या- 649
हेड कांस्टेबल- पुरुष (ओपन) - 392 पद (विभागीय उम्मीदवारों के लिए 43 रिक्तियां)
हेड कांस्टेबल- महिला (ओपन) - 193 पद (विभागीय उम्मीदवारों के लिए 21 रिक्तियां)

आयु सीमा- अनारक्षित/ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लिए, उम्मीदवारों की 01 जुलाई को न्यूनतम 18 वर्ष की आयु होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित (ओबीसी, एसटी, एसटी, खिलाड़ी, विधवा और तलाकशुदा महिला, दिल्ली पुलिस, भूतपूर्व सैनिकों आदि) वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट की घोषणा की गई है।

आवेदन शुल्क- उम्मीदवार के लिए 100 रुपए आवेदन शुल्क निश्चित किया गया है पर अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पूर्व सैनिकों और महिला श्रेणियों के उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

सैलरी- चयनित उम्‍मीदवारों को लेवल-4 के अनुसार वेतन प्राप्‍त होगा। इन पदों पर चयनित उम्‍मीदवारों की सैलरी 25500-81100 होगी।

चयन प्रक्रिया- कंप्यूटर आधारित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण, ट्रेड टेस्ट और कंप्यूटर ऑपरेशंस में टेस्ट ऑफ प्रोफिसिएन्सी शामिल हैं।

आवेदन प्रक्रिया- दिल्ली पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट: delhipolice.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From career

Trending Now
Recommended