संजीवनी टुडे

कांग्रेस सरकार ने बेरोजगारों को दिया बड़ा तोहफा, अगले महीनें करीब 40 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी

संजीवनी टुडे 17-05-2019 20:49:38


सीकर। प्रदेश के बेरोजगारों को Congress सरकार ने एक और बड़ी खुशी दे दी है। राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा यानी राजस्थान इलिजिबिलिटी एक्जामिनेशन फॉर टीचर्स (रीट) के जरिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अगले माह तक करीब 40 हजार बेरोजगारों को शिक्षक की नौकरी देने की तैयारी की है। 

रीट प्रथम लेवल की प्रतीक्षा सूची व रिसफल प्रकिया में शामिल युवाओं को प्रांरभिक शिक्षा विभाग ने जिले आवंटित कर दिए है। इसके साथ ही दस्तावेज सत्यापन, काउंसलिंग का कलैण्डर भी जारी हो गया है। प्रदेश की सभी जिला परिषदों में 28 से 31 मई तक चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज जांचे जाएंगे। सब कुछ सही रहा 19 जून के बाद चयनित युवा स्कूलों में अध्यापन कराएंगे। 

ु

विभाग ने परिणाम आठ मई को ही जारी कर दिया था। लेकिन विवादों से बचने के लिए विभाग परिणाम की जांच में जुटा हुआ था। बुधवार देर रात विभाग ने सामान्य व विशेष शिक्षा की सूची जारी कर दी। सूची जारी होते ही बेरोजगारों के चेहरे खुशी से खिल उठे। इधर, शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और लिखा कि जो वादा किया वो निभाया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इस माह के अंत तक गणित-विज्ञान के अभ्यर्थियों को भी नौकरी मिल जाएगी। इस मामले में भी पिछले महीने न्यायालय का निर्णय आ गया था। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से हुई द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती का परिणाम भी जल्द ही घोषित होगा. आयोग ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended