संजीवनी टुडे

बैंक भर्ती परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को जल्द मिल सकती है ये नई सुविधा

संजीवनी टुडे 02-07-2019 18:18:08

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में नियुक्ति के लिए होने वाली बैंक भर्ती परीक्षा स्थानीय भाषा में देने की भी सुविधा सराकर उपलब्ध करा सकती है।


नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में नियुक्ति के लिए होने वाली बैंक भर्ती परीक्षा स्थानीय भाषा में देने की भी सुविधा सराकर उपलब्ध करा सकती है। इस मुद्दे पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वह विचार कर रही हैं। दरअसल दक्षिण भारतीय राज्यों के सांसदों ने मांग की है कि बैंक भर्ती परीक्षा स्थानीय भाषाओं में भी कराई जाए। इसके बारे में निर्मला सीतारमण ने कहा कि वित्त मंत्रालय इस बारे में विचार-विमर्श कर रहा है। 

शून्य काल में कांग्रेस सांसद ने उठाया मुद्दा 
संसद के शून्यकाल में कांग्रेस के सांसद जी.सी. चंद्रशेखर ने इस मुद्दे को उठाया, जिसमें उन्होंने कन्नड़ में पूछे गए सवाल में कहा कि भारतीय बैंकिंग परीक्षाएं एवं अन्य कई भर्ती परीक्षाएं अंग्रेजी और हिंदी भाषा के अलावा अन्य क्षेत्रों की लोकल भाषा में भी आयोजित की जानी चाहिए। उनके सवाल का जवाब देते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि लोकसभा के कई सांसद भी इस मामले पर चर्चा कर चुके हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मसला है, जिस पर मैं विचार करूंगी और संसद में इसके बारे में जवाब दूंगी। यदि सरकार सांसदों की बात मान लेती है तो जल्द ही बैंक भर्ती की परीक्षा के लिए हिंदी और अंग्रेजी के साथ ही कई क्षेत्रीय भाषाओं को भी मान्यता मिल सकती है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From career

Trending Now
Recommended