संजीवनी टुडे

पुलिस ग्रंथालय प्रशिक्षण में भाग लेने वाले अभ्यर्थी 25 अक्टूबर तक करें आवेदन

संजीवनी टुडे 18-10-2019 17:29:11

पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र 25 अक्‍टूबर तक ग्रंथपाल, केन्‍द्रीय ग्रंथालय, पुलिस मुख्‍यालय जहांगीराबाद भोपाल के पते पर डाक द्वारा अथवा अपने स्‍त्रोत से जमा किए जा सकते हैं।


भोपाल। मध्‍यप्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली से मेधावी विद्यार्थियों को अवगत कराने के उद्देश्य से पुलिस इकाईयों में एक अभिनव योजना ‘पुलिस इंटर्नशिप’ संचालित है। पुलिस सामुदायिकता को बढ़ावा देना भी इस इंटर्नशिप का खास मकसद है। इसी कड़ी में ‘पुलिस ग्रंथालय प्रशिक्षण कार्यक्रम’ शुरू किया जा रहा है। इसके लिए 25 अक्टूबर तक आवेदन मांगे गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ​JNU Recruitment 2019: जेएनयू में गेस्ट फैकल्टी पदों पर आवेदन शुरू, जानें अप्लाई प्रोसेस

पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इच्‍छुक उम्‍मीदवार मध्‍यप्रदेश पुलिस की वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र 25 अक्‍टूबर तक ग्रंथपाल, केन्‍द्रीय ग्रंथालय, पुलिस मुख्‍यालय जहांगीराबाद भोपाल के पते पर डाक द्वारा अथवा अपने स्‍त्रोत से जमा किए जा सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ​Bihar Police Recruitment 2019: बिहार पुलिस में 11880 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए वर्ष 2016 अथवा उसके बाद पुस्‍तकालय विज्ञान में न्‍यूनतम 50 प्रतिशत अंको से उत्‍तीर्ण अभ्‍यर्थी ही पात्र होंगे। अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के दौरान भोपाल स्थित पुलिस मुख्यालय के केन्‍द्रीय ग्रंथालय में वर्तमान में जारी पुस्‍तकों के पुनर्व्‍यवस्‍थापन के अंतर्गत पुस्‍तकों के व्‍यवस्‍थापन, अभिग्रहण, वर्गीकरण एवं कैटलागिंग, पुस्‍तकालय एवं सूचना सेवाओं में आई.टी. अनुप्रयोग, संदर्भ सेवा, पुस्‍तकों की डाटा एंट्री इत्यादि के बारे में बताया जाएगा।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From career

Trending Now