संजीवनी टुडे

आईआईटी मुंबई से बीटेक एवं एमटेक छात्र ने रेलवे में ज्वॉइन की ग्रुप डी की नौकरी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 25-08-2019 21:11:23

बीटेक और एमटेक करने के बाद कुमार श्रवण ने रेलवे की ग्रुप डी में नौकरी ज्वॉइन की है।


नई दिल्ली। अब इसे सरकारी नौकरी के प्रति क्रेज ही कहा जाएगा कि एक शख्‍स ने आईआईटी मुंबई से बीटेक करने के बाद रेलवे में ग्रुप डी की नौकरी ज्‍वाइन की है। प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में शुमार आईआईटी से बीटेक और एमटेक करने के बाद कुमार श्रवण ने रेलवे की ग्रुप डी में नौकरी ज्वॉइन की है। पटना बिहटा पालीगंज निवासी कुमार श्रवण ने कहा कि कोई नौकरी छोटी या बड़ी नहीं होती। जीवन में जो अवसर मिले उसे छोड़ना नहीं चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें: DRDO Recruitment 2019 : इंटरव्यू के आधार पर हो रहा है चयन, जानें योग्यता

श्रवण ने बताया कि सरकारी जॉब में जो सेक्यूरिटी है, वह प्राइवेट जॉब में नहीं होती। उन्‍होंने कहा कि कोर्स पूरा होने के बाद आईआईटी में कैंपस के लिए कई कंपनियां आईं थीं लेकिन सभी नन कोर सेक्टर में जॉब दे रही थीं लेकिन उन्‍होंने ये रास्‍ता चुना। रेलवे से जुड़ कर वे काफी खुश हैं। आरआरबी एनटीपीसी की भी परीक्षा दी है। भविष्य में डिपार्टमेंट प्रमोशन के लिए भी प्रयास करेंगे। फिलहाल वे पूरी निष्ठा से रेलवे की ओर से मिली जिम्मेवारी का वहन कर रहे हैं। श्रवण के बड़े भाई रंजीत कुमार पटना में पीडब्ल्यूडी में नौकरी करते हैं। 

कुमार श्रवण ने 30 जुलाई को धनबाद रेल मंडल में योगदान दिया। उनकी पोस्टिंग फिलहाल चंद्रपुरा पीडब्ल्यूआई के अधीन तेलो में की गई है। श्रवण के टीम में शामिल होने से उनके साथी जहां उत्साहित हैं, वहीं रेलवे के लिए भी ग्रुप डी पद पर आईआईटीएन मिलना गौरव की बात है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

श्रवण ने आईआईटी मुंबई में इंटीग्रेटेड डुएल डिग्री कोर्स में दाखिला लिया था। 2015 में उन्होंने एक साथ बीटेक और एमटेक की डिग्री हासिल की। उनका ब्रांच मेट्रोलॉजी एंड मैटेरियल साइंस था। आईआईटी क्रैक करने से पहले भी मैट्रिक और इंटरमीडिएट में श्रवण ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended