संजीवनी टुडे

बोर्ड परीक्षा परिणाम : 10 वीं में 93.20 प्रतिशत अंक हासिल कर स्वाति सिंह प्रदेश में सातवें स्थान पर काबिज

संजीवनी टुडे 28-04-2019 10:51:31


परिणाम। यूपी बोर्ड का परिणाम शनिवार को घोषित किया जा चुका है। बस्ती की रहने वाली स्वाती सिंह 93.20 प्रतिशत अंक हासिल करके प्रदेश में सातवां स्थान हासिल की है। स्वाती के इस उपलब्धि से गाजीपुर व बस्ती जनपद में खुशी की लहर है। छात्रा गाजीपुर स्थित लुदर्स कान्वेन्ट बालिका इण्टर कालेज से है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए प्रधानाचार्य सिस्टर अल्फासों ने कहा कि इन्टरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा में स्वाति सिंह ने उप्र में सांतवा स्थान पाकर नया कीर्तिमान बनाया है। स्वाति ने सन् 2017 में हाईस्कूल मे 84.66 प्रतिशत अंक पाकर जिले में स्थान प्राप्त किया था। 

उन्होंने कहा कि दसवीं में नम्बर कम था, लेकिन इंटर में छात्रा ने प्रदेश स्तर पर सातवां स्थान हासिल करके अपने संकल्प को पूरा कर लिया है। स्वाति सिंह ने कुल 500 में से 466 (93.2%) अंक प्राप्त किए हैं।

बस्ती जिले की शनिचरा गांव की रहने वाली मेधावी स्वाति ने बताया कि मेरे पिता राकेश सिंह की बीज भण्डार की दुकान है और माता सरिता सिह घरेलू महिला है जिनकी शिक्षा इण्टरमीडिएट तक है। मेरे दादा डॉ. रघुराज सिंह पीजी कालेज गाजीपुर से प्रोफेसर पद से सेवानिवृत्त हुए है, जिनके संरक्षण में अपनी शिक्षा दीक्षा कर रही हूं। परीक्षा के लिए 3 से 4 घंटे रोजाना पढाई करती हूं। आगे चलकर मेडिकल क्षेत्र में सफलता हासिल कर लोगों की सेवा करना चाहती हूं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उल्लेखनीय है कि स्वाति अपने दादाजी के साथ गाजीपुर के पीरनगर में रहती है। मूलरूप से बस्ती जिले की निवासी स्वाति के पिता का बस्ती में बीज भंडार की दुकान है और स्वाती की मां गृहिणी हैं। दादा रघुराज सिंह गाजीपुर के पीजी कॉलेज में वनस्पति विज्ञान के रिटायर्ड प्रोफेसर हैं।

More From career

Trending Now
Recommended