संजीवनी टुडे

बीए, बीएससी एवं बीकॉम प्रथम वर्ष के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, इस तिथि से पहले करें अप्लाई

संजीवनी टुडे 02-06-2019 13:48:34


जयपुर। आर आर मोरारका राजकीय पीजी महाविद्यालय में बीए, बीएससी एवं बीकॉम प्रथम वर्ष में सत्र 2019-20 के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया आरंभ हो गई। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. नीलम भार्गव ने बताया कि इच्छुक प्रवेशार्थी ई मित्र पर अपना ऑनलाइन आवेदन भरवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून है। इधर शहर के एनएमटी महिला कॉलेज में भी ऑनलाइन प्रक्रिया शुरु हो गई है। 

नोडल अधिकारी डॉ. प्रीतमसिंह ने बताया कि गत वर्ष पार्ट द्वितीय व तृतीय की छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन पत्र के दौरान हुई भूल में किसी भी प्रकार की सुधार जाति, आय, फोटो, हस्ताक्षर व मोबाइल नंबर आदि के लिए सात जून से पहले कॉलेज से संपर्क कर सकती हैं। 

उन्होनें बताया कि बिना परिणाम घोषित होने से पहले द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की छात्राएं 26  जून तक अपनी फीस ई मित्र पर ऑनलाइन जमा करवा सकेगी। प्राचार्य डॉ. डीपी मीणा ने बताया कि महाविद्यालय में स्नातक पार्ट प्रथम में कला संकाय में 400, वाणिज्य संकाय में 80, विज्ञान बायोलॉजी में 50 व विज्ञान गणित में 20 सीटें स्वीकृत है। उन्होंने बताया कि एक जुलाई से नियमित कक्षाए शुरू हो जाएगी। 

नोडल प्रभारी डॉ. सिंह ने बताया कि सत्र 2019-20 में प्रवेश लेने वाली छात्राओं को प्रतियोगिता दक्षता परीक्षा के तहत निशुल्क कोचिंग करवाई जाएगी। छात्राओं को उनकी रूचि के अनुसार पूछकर विकल्प के माध्यम से निशुल्क कोचिंग करवाई जाएगी। ऑनलाईन आवेदन के लिए 12वीं कक्षा की अंक तालिका, नवीन जाति प्रमाण पत्र, बोनस अंक के लिए संबंधित प्रमाण पत्र आदि दस्तावेज जरुरी है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

इधर बीए, बीकॉम व बीएससी पार्ट द्वितीय एवं तृतीय के लिए 27 मई से चल रहे प्रवेश के लिए विद्यार्थी अपना आय प्रमाण पत्र व नोन-क्रिमिलियर का नवीन प्रमाण पत्र सात जून तक कॉलेज में संबंधित प्रवेश प्रभारी के पास जमा करवाएं।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From career

Trending Now
Recommended