संजीवनी टुडे

सेना भर्ती रैली: प्रदेश में हो रही सीधी भर्ती में 5 जिलों के 4 हजार से अधिक अभ्यर्थियों नें लिया भाग

संजीवनी टुडे 04-07-2019 22:39:06

जोधपुर में संचालित की जा रही सेना भर्ती प्रक्रिया में गुरूवार को 5 जिलों के चार हजार 6 अभ्यर्थियों ने भाग लिया है।


जोधपुर। जोधपुर में संचालित की जा रही सेना भर्ती प्रक्रिया में गुरूवार को 5 जिलों के चार हजार 6 अभ्यर्थियों ने भाग लिया है। सेना भर्ती डाइरेक्टर कर्नल कुलदीपसिंह मट्टु ने बताया कि इंडियन आर्मी भर्ती वेबसाईट के अनुसार गुरुवार के लिए 5 हजार 623 अभ्यर्थियों का पंजीयन किया गया। 

इसमें से 4 हजार 6 प्रत्याशियों ने भाग लिया। इसके अंतर्गत ट्रेडमेन व जी डी भर्ती प्रकिया के लिए अभ्यर्थी आए। इनमें बांसवाड़ा जिला, डूंगरपुर जिला, जैसलमेर जिला, जालौर जिला तथा जोधपुर जिले की बालेसर तहसील के प्रत्याशियों ने भाग लिया।

उन्होंने बताया कि कल शाम व रात्रि में हुई तेज वर्षा में रैली स्थल पर हुई वर्षाजनित अव्यवस्थाओं को जिला प्रशासन की मुस्तैदी से एकदम दुरूस्त कर दिया गया एवं भर्ती प्रक्रिया शुरू होने से पूर्व ही स्थल को सामान्य कर दिया गया। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों के लिए मध्य रात्रि में पहुंचने के बाद रैन बसेरे की व्यवस्था माकूल है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

प्रारंभिक औपचारिकताएं पूरी होने के बाद 1600 मीटर की दौड़ में प्रत्याशियों ने भाग लिया। दौड़ में सफल हुए अभ्यर्थियों की फिजिकल फिटनेस की जांच, डॅाक्यूमेन्टेशन एवं मेडिकल जांच आदि भर्ती प्रक्रिया की गई।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From career

Trending Now