संजीवनी टुडे

सेना भर्ती रैली : जिलेवार हो रही है अभ्यर्थियों की सीधी भर्ती, इस तिथि तक ले सकते है भाग

संजीवनी टुडे 02-07-2019 17:35:45

एयरफोर्स स्थित राजकीय शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय में चल रही सेना भर्ती रैली के दूसरे दिन मंगलवार को जिलेवार अभ्यर्थियों की भर्ती शुरू हुई।


जॉब्स डेस्क। एयरफोर्स स्थित राजकीय शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय में चल रही सेना भर्ती रैली के दूसरे दिन मंगलवार को जिलेवार अभ्यर्थियों की भर्ती शुरू हुई। इस भर्ती रैली में पंजीयन के अनुपात कम अभ्यर्थी आ रहे है। 

सेना भर्ती के निदेशक कर्नल कुलदीपसिंह ने बताया कि भारतीय सेना में सामान्य सैनिक, लिपिक सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए जोधपुर में सोमवार से सेना भर्ती रैली का आयोजन शुरू हो गया था। पहले दिन यहां संयुक्त रूप से सभी जिलों की भर्ती रैली हुई थी जिसमें 2 हजार 532 अभ्यर्थियों ने चयन प्रक्रिया में भाग लिया था। मंगलवार को दूसरे दिन जिलेवार अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया शुरू हुई। 

अभ्यर्थियों की प्रारंभिक औपचारिकताओं के बाद 1600 मीटर की दौड़ हुई। सफल अभ्यर्थियों की फिजिकल फिटनेस की जांच हुई। इसके अंतर्गत 9 फीट के गड्डे के ऊपर से कूद, जिग जैग बेलेन्सिंग व पुल परीक्षण किए गए। जो अभ्यर्थी पहले दिन सफल हुए थे उनकी मंगलवार से मेडिकल परीक्षण भी शुरू हो गया। अभ्यर्थियों को निर्धारित समय मध्य रात्रि दो बजे से एक घंटे पूर्व ही प्रवेश दे दिया गया ताकि सूर्यादय से पहले अभ्यर्थी शारीरिक गतिविधियों को पूर्ण कर सकें। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

बता दे कि रैली में भाग लेने के लिए कुल 34 हजार 190 अभ्यर्थियों ने पंजीयन करवा रखा है। इसमें सर्वाधिक जोधपुर जिले से 18 हजार 569 युवक भाग ले रहे है जबकि डूंगरपुर से सबसे कम 426 युवा ही दौड़ लगाएंगे। दस जुलाई तक चलने वाली इस रैली में बाड़मेर, बांसवाड़ा, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, डूंगरपुर, पाली, प्रतापगढ़, सिरोही और उदयपुर के अभ्यर्थी भाग ले रहे है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended